पाकिस्तान में विमान हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पाकिस्तान के कराची में हुए विमान हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को यहां जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में कम से कम 98 लोग सवार थे ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में हुए विमान हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान में विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना, और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

शुक्रवार को पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हो गया। लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई। विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा। विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई। ये हादसा कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ है। विमान में 98 लोग सवार थे। इसमें 90 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे।

लाहौर से कराची जा रहा था विमान

पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने दुर्घटना की पुष्टि की। फ्लाइट A-320, 98 यात्रियों को लेकर जा रही थी। विमान लाहौर से कराची जा रहा था और मालिर में मॉडल कॉलोनी के पास जिन्ना गार्डन इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दुर्घटनास्थल से धुएं के गुबार उठते दिखाई दे रहे हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, विमान के उतरने से 10 मिनट पहले उसका संपर्क टूट गया था।

उड़ान संख्या पीके 303 लाहौर से कराची आ रही थी। नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) ने कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई हफ्तों के लॉकडाउन के बाद कुछ दिनों पहले ही सीमित मात्रा में घरेलू उड़ानों की इजाजत दी थी। टीवी चैनलों में दिखाया जा रहा है कि जिस जगह यह दुर्घटना हुई वहां कुछ घरों और कारों को नुकसान पहुंचा है। बचावकर्मी व पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की है कि बर्बाद हुए घरों से अब तक कम से कम चार शव मिल चुके हैं जबकि कई घायलों को अस्पताल ले जाया गया है।