ECB ने अपने इस खिलाड़ी को किया इंटरनेशनल क्रिकेट से सस्पेंड, जानिए क्या है पूरा मामला!

Ground Report | News Desk |लॉर्ड्स टेस्ट में अपना इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के ओली रॉबिंसन पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अपने ही खिलाड़ी को ससपेंड कर दिया है। ओली रॉबिंसन का पहले टेस्ट में मिला जुला प्रदर्शन रहा था और यह टेस्ट ड्रा खेला गया था। जिस दिन ओली रॉबिंसन ने टेस्ट में डेब्यू किया था उस दिन से ही सोशल मीडिया पर उनके कुछ पुराने विवादीत ट्वीट सुर्खियों में आने लगे।

T20 World Cup भारत की जगह अब इस देश में हो सकता है आयोजित, ICC ने इस देश को बताया मेजबानी का विकल्प

साल 2012 में ओली ने नस्लीय और लैंगिक भेदभाव वाले कुछ ट्वीट किये थे जो उनके डेब्यू करने के बाद वायरल हुए थे और इस बयान पर काफी चर्चा भी हुई। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ओली रॉबिंसन ने जब इसको वायरल होते देखा तो उन्होंने दिन का खेल खत्म होने के बाद माफ़ी मांगी और उन्होंने अपने बयान में कहा की यह बहुत पुराने ट्वीट हैं और तब मैं किशोर था। मैं ट्वीट के लिए सब से माफ़ी मांगता हूँ लेकिन अब मैं असल में एक अच्छा इंसान हूँ और नस्लीय और लैंगिग भेदभाव करने वाला नहीं हूँ।

These are the Top 10 Highest paid Cricketers in the World

जब टेस्ट ड्रा हुआ तो ECB ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया की और उसमें, रॉबिंसन दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और उन्हें तुरंत इंग्लैंड टीम को छोड़ने को कहा है। इस विवादित ट्वीट को लेकर वेल्स और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने अनुशाशन जांच बैठाई है और इस पर जबतक इसकी रिपोर्ट नहीं आ जाएगी तब तक ससेक्स या यह 27 वर्सी खिलाड़ी इंग्लैंड टीम ने नहीं खेल पायेगा।

ओली रॉबिंसन इंग्लैंड का यह आलराउंडर नूज़ीलैण्ड के ख़िलाफ़ अपने डेब्यू मुकाबले में कुल सात विकेट लिए और उन्होंने ने बल्ले से भी 42 रन का योगदान दिया। और इस शानदार पर्दशन पर इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने तारीफ़ भी किया और उन्होंने अपने इस खिलाडी की तारीफ़ भी की।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।