राजस्थान : जय श्री राम और मोदी ज़िंदाबाद ना कहने पर मुस्लिम बुज़ुर्ग को बुरी तरह पीटा गया

मोदी ज़िंदाबाद और जय श्री राम ना कहने पर बुज़ुर्ग मुस्लिम को बुरी तरह पीटा गया

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भारत में राम के नाम पर जो आतंक फैलाया जा रहा है। उस आतंक का सबसे ज़्यादा शिकार भारत के मुस्लिम हो रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में राम के नाम पर सर-ए-आम दर्जनों बेगुनाह लोगों को बड़ी बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। ऐसा ही एक ताज़ा मामला राजस्थान के सीकर ज़िले से सामने आया है। राजस्थान के सीकर शहर में एक बुज़ुर्ग की लिंचिंग करने की कोशिश की गई।

राजस्थान के सीकर ज़िले के सदर थाने में दर्ज एफ़आईआर के अनुसार 52 वर्षीय ऑटो चालक ग़फ़्फ़ार हर दिन की तरह सीकर के पास एक जगह छोटी झींगर में सवारियों को छोड़ कर वापस सीकर आ रहे थे। जहाँ रास्ते में कार सवार दो युवकों ने उन्हें हाथ देकर रोका ।

8 धाराओं में दर्ज किया है मुक़दमा

राजस्थान में घटना के शिकार पीड़ित ने बताया कि “ युवकों ने उनसे गुटखा माँगा मैंने उन्हें दिया लेकिन उन्होंने लेने से मना करते हुए मुझे मारने लगे और मुझे गाड़ी से बाहर निकाल कर बुरी तरह पीटने लगे। उन्हें “ मोदी ज़िन्दाबाद “ और “ जय श्री राम “ के नारे लगाने पर मजबूर किया गया। मेरी दाढ़ी के बाल खींचे और गालियाँ दीं। युवकों ने कहा कि हम तुम्हें पाकिस्तान भेज कर ही दम लेंगे”

क्या आप अंतर्राष्ट्रीय वैक्सीन गठबंधन GAVI के बारे में जानते हैं?

जनमानस राजस्थान की ख़बर के अनुसार पीड़ित को गंभीर चोटे आई हैं। वो बात करने की स्थिति में नहीं हैं। अभी अस्पताल में भर्ती हैं। सीकर के सदर पुलिस थाने में आरोपियों के ख़िलाफ़ 323,341,295A,504,506,327,382,34 IPC की 8 धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया है।

लिंचिंग अब एक ट्रेंड सा बनता जा रहा है

सदर थाना SI पुष्पेन्द्र सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “ इस प्रकरण में दो आरोपियों शम्भु और राजेन्द्र को गिरफ़्तार कर लिया गया है साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई कार को भी ज़ब्त किया है”।

आदिवासी, दलित, पिछड़े और मुस्लिमों के सही कामों को छुपाता है मीडिया: हंसराज मीणा

ऐसा पहली बार नहीं है जब राम के नाम पर किसी को मारा गया हो। इस देश में पिछले कुछ वर्षों से अनगिनत ऐसी घटनाएं हुईं हैं जब राम के नाम पर बेगुनाह लोगों को मारा गया है। ये अब एक ट्रेंड सा बनता जा रहा है।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।