Home » NZ VS. ENG: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला

NZ VS. ENG: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर कसा शिकंजा, ड्रॉ की ओर बढ़ा मुकाबला

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बल्लेबाज डोम सिबली के अर्धशतक और कप्तान जो रूट के साथ उनकी अर्धशतकीय साझेदारी से इंग्लैंड की टीम रविवार को यहां पांचवें और अंतिम दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच ड्रॉ कराने में सफल रही। रविवार को इंग्लैंड ने 273 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन चाय तक दो विकेट पर 56 रन बनाए जिससे न्यूजीलैंड को अंतिम सत्र में जीत के लिए आठ विकेट की आवश्यकता है। इंग्लैंड को अंतिम सत्र के जीत के लिए 217 रन और चाहिए जो लगभग यह लक्ष्य नामुमकिन सा है। मेजबान टीम ऐसे में अंतिम सत्र में मैच ड्रॉ कराने के इरादे से उतरेगी।

इंग्लैंड ने अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरे सत्र में 32 ओवर के खेल के दौरान पहली पारी में शतक जड़ने वाले सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (25) और जैक क्राउली (02) के विकेट गंवाए। बर्न्स को नील वैगनर और क्राउली को टिम साउथी ने पवेलियन भेजा। चाय के विश्राम के समय सलामी बल्लेबाज डोम सिबले 19 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि कप्तान जो रूट दूसरे छोर पर उनका साथ निभा रहे हैं जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है। 

READ:  Anoop Mandal | जानिए क्या है अनूप मंडल ? क्यों कर रहे है जैन इनका विरोध ?

इससे पहले न्यूजीलैंड ने जब दूसरी पारी में छह विकेट 169 रन बनाए थे तब बारिश के कारण लंच का ब्रेक समय से पहले लेना पड़ा और न्यूजीलैंड ने इसी स्कोर पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की ओर से पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज ओली रोबिनसन दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 26 रन देकर तीन विकेट बनाए

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 62 रन से की। रोबिनसन ने दिन के तीसरे ओवर में ही रात्रि प्रहरी नील वैगनर (10) को विकेटकीपर जेम्स ब्रेसी के हाथों कैच करा दिया। सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम भी कल के स्कोर में छह रन और जोड़ने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 36 रन बनाए। अनुभवी रोस टेलर 35 गेंद में दो छक्कों और एक चौके से 33 रन की तेजतर्रार पारी खेलने के बाद मार्क वुड की गेंद पर ब्रेसी को कैच दे बैठे। बीजे वाटलिंग और कोलिन डि ग्रैंडहोम जब क्रीज पर थे तब बारिश के कारण लंच ब्रेक जल्दी लेना पड़ गया था।

READ:  Third Wave of Covid-19: बच्चों को हो सकती हैं ये दिक्कतें, माता-पिता घर पर ही ऐसे करें कोरोना का इलाज

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.