Home » WTC Final: भारत को हराकर न्यूजीलैंड पहली बार बना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन

WTC Final: भारत को हराकर न्यूजीलैंड पहली बार बना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन

WTC Final: भारत को हराकर न्यूजीलैंड बना पहली बार बना वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk |भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) के छठे दिन (रिजर्व डे) न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराकर पहली बार हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) पर अपना कब्जा जमाया।

पांचवे दिन का खेल ख़त्म होने के बाद भारत 64/2 रन बना लिया था और 32 रन की लीड भी भारत के पास थी लेकिन आज का खेल शुरू हुआ तो कैप्टन कोहली और पुजारा से टीम इंडिया को उम्मीद थी की, भारत अच्छी शुरुआत करेगी लेकिन जैमिंसन ने भारत को दिन का सबसे बड़ा झटका दिन के आधे घंटे के अंदर ही दे दिया और दूसरी बार इस मैच में कोहली को अपना शिकार बनाया।
इसके बाद पुजारा भी जल्द ही आउट हो गए और भारत का स्कोर 72 पर चार विकेट हो गए और भारत को अभी केवल 42 रन की ही लीड थी और न्यूजीलैंड के घातक गेंदबाजी के सामने मैच बचाना मुश्किल लग रहा था।

WTC Final : दूसरे दिन का खेल समाप्त, भारत का स्कोर 146-3

लेकिन पंथ ने इसके बाद मोर्चा संभाला और टीम का स्कोर धीरे धीरे बड़ा रहे थे लेकिन एक तरफ से विकेट लगातार गिर रहे थे। भारत लंच तक पांच विकेट गवा चुका था और मैच में न्यूजीलैंड की पकड़ मजबूत होती दिख रही थी और भारत की तरफ से एक भी बड़ी साझेदारी नहीं दिखी और टीम केवल 170 रन पर सिमट गई और भारत ने केवल 138 रन की ही लीड ले पाई। भारत की तरफ से केवल ऋषभ पंथ ने सबसे जादे 41 रन बनाए और वो भी बड़े शॉट खेलने के चक्कर में ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने।

READ:  Uttrakhand: उत्‍तराखंड में दो से अधिक संतान होने के कारण नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी गई

WTC FINAL: INDIA vs NEWZEALAND पहले दिन का खेल बारिश के चलते रद्द

न्यूजीलैंड को जीत के लिए केवल 138 रन बनाने थे और 53 ओवर का खेल होना था लेकिन यह इतना आसान नहीं था मैच के आखरी दिन वह भी चौथी पारी में लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने इस स्कोर को आसानी से बना लिया। जब न्यूजीलैंड के बैट्समैन चेस करने उतरे तो लगा की भारत के गेंदबाज कुछ चमत्कार करेंगे लेकिन टी तक न्यूजीलैंड ने 19 रन बिना विकेट खोए ही बना लिए और टीम को अच्छी शुरुवात दिलाए। लेकिन टी के बाद अश्विन ने भारत को लाथम के रूप में पहला सफलता दिलाई और अभी न्यूजीलैंड के बलेबाज कुछ समझते अश्विन ने कनवे को भी एलबीडब्ल्यू कर के टीम इंडिया को एक और सफलता दिलाई और मैच में लगा की भारत की वापसी हो गई लेकिन रॉस टेलर और कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 96 रन की साझेदारी और कप्तान विलियमसन के नाबाद 52 रन और टेलर के 47 रन के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट रहते ही हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) पर अपना कब्जा जमाया और पहली बार हो रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम बनी।

READ:  Tom Daley, How his stitching video winning so many hearts?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।