“कितना झूठ बोलता है @AmitShah। इतना बड़ा झूठा होम मिनिस्टर कहीं नहीं देखा” : अनुराग

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ग्राउंड रिपोर्ट । नेहाल रिज़वी

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर  (NRC) को लेकर देशभर में माहौल गर्मा चुका चुका है। देश के अलग-अलग राज्यों में इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उछने लगी है। असम (ASSAM) से शुरू हुआ प्रदर्शन देशभर में फैल रहा है और देखते ही देखते इसने दिल्ली में भी भयंकर रूप ले लिया है। देश भर में यूनिवर्सिटीज के छात्र नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं फिल्म इंडस्ट्री से भी छात्रों को सपोर्ट मिल रहा है।

नागरिकता क़ानून: सरकारी संपत्ति को नुक़सान पहुँचाने वालों को सीधे गोली मार दो : केंद्रीय मंत्री

लंबे समय बाद ट्विटर पर वापसी करते हुए अनुराग कश्यप ने कहा कि, वे अब और चुप नहीं रह सकते हैं। ये सरकार ‘फासिस्ट’ है। जैसे ही ट्विटर पर अनुराग ने सरकार के ख़िलाफ़ लिखना चालू किया तो भाजपा आईटी सेल के लोगों ने उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। अनुराग ने होम मिनिस्टर अमित शाह को लेकर काफ़ी सख़्त अलफ़ाजों का इस्तेमाल करते हुए कई ट्वीट किए।

‘भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को कैसे जवाब देंगे?’ सुशांत सिंह

अनुराग कश्यप ने अपने ट्वीट में एक न्यूज चैनल के साथ अमित शाह के इंटरव्यू का एक वीडियो शेयर किया। वीडियो शेयर करते हुए अनुराग ने लिखा-

“कितना झूठ बोलता है @AmitShah. इतना बड़ा झूठा होम मिनिस्टर कहीं नहीं देखा। कश्मीर में प्रॉब्लम नहीं है। कहीं प्रॉब्लम नहीं है। सब चंगा सी । साफ़-साफ़ बोल दो- जो हिंदू राष्ट्र नहीं चाहता चले जाए। है हिम्मत तो बोल दो PM @narendramodi और HM @AmitShah जी। चले जाएंगे।”

अनुराग कश्यप ने ये भी लिखा कि-

“दुनिया के सामने झूठी इमेज बनाने में क्या रखा है। भाड़ में जाए बाक़ी दुनिया क्या सोचती है। बनाओ हिंदू राष्ट्र। सच तो बोलना सीखो पहले”

अनुराग कश्यप के इस ट्वीट पर एक ट्विटर यूज़र ने अनुराग कश्यप को जवाब दिया-

“बेटा किसी दिन अमित शाह जी से सामना हो गया तो पतलून गीली हो जायेगी”

इस ट्रोल का ट्वीट देख अनुराग कश्यप शांत नहीं रहे। अनुराग ने जवाबी ट्वीट में लिखा-

“क्यों? गृहमंत्री हमारी सुरक्षा के लिए नहीं होता? पतलून गीली करने के लिए होता है”?

देश का बंटवारा कर देगा नागरिकता संशोधन कानून : प्रियंका गांधी

ट्रोल को इस तरह से अनुराग के जवाब की लोग जमकर तारीफ कर रहै हैं। अनुराग के सपोर्ट में उतरे लोग लिख रहे हैं कि इस तरह के कमेंट करने वालों से इसी भाषा में बात करनी चाहिए। ऐसे वक्त जबकि देश का माहौल खराब है #CAA के खिलाफ हमारे छात्र पीट रहे है प्रदर्शन कर रहे है पर हमारे देश के खिलाड़ी और अमिताभ जैसे अभिनेता भी चुप्पी साधे है पर अनुराग कश्यप हमेशा गलत के खुलाफ़ आवाज़ उठाते रहे है