Home » Navratri special 2021: फलाहारी खाने को बनाएं और भी मज़ेदार, सिर्फ 30 मिनट में आसानी से रेडी हो जाती है ये 6 फलाहारी डिश

Navratri special 2021: फलाहारी खाने को बनाएं और भी मज़ेदार, सिर्फ 30 मिनट में आसानी से रेडी हो जाती है ये 6 फलाहारी डिश

navratri 2021 fast
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Durga Puja 2021: नवरात्रि का पर्व (Navratri special 2021) शुरु हो चुका है, सभी जगहों पर इसे अलग-अलग तरीके से मनाया जा रहा है। माता के भक्त पूरी तरह से भक्ति में लीन हैं और सभी लोग अपने- अपने तरीके से इस पर्व को सेलिब्रेट कर रहे हैं। कुछ लोगों ने नवरात्रि (Navratri special 2021) के उपवास भी रखें होंगे। अगर आप भी उनमें से एक हैं तो हमको बता रहे हैं ऐसी फलाहारी रेसिपी (Navratri special 2021 fast recipes) के बारे में, जिसे आप आसानी से 30 मिनट (Navratri special 2021 fast recipes) के अंदर बना सकते हैं।

बनाना वॉल्नट लस्सी— यह व्रत की सबसे आसान रेसिपी में से एक हैं और सभी एज ग्रुप में पसंद की जाने वाली डिश है। आप अपनी नार्मल लस्सी में वॉल्नट और बनाना डाल दें और एक हेल्दी एंड टेस्टी डिश का मजा लें।

व्रत वाला चावल का ढोकला— अगर आप व्रत में कुछ अच्छा खाना चाहते हैं तो चावल का ढोकला एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। इसके लिए सवा चावल लें और उसे पीसकर कुछ देर गला दें। बाद में फलाहारी नमक डालकर पकाएं और मजेदार डिश का आनंद लें।

READ:  बवाल हो गया! Whatsapp और Instagram ठप्प हो गया

http://Durga Puja 2021: Kolkata में Burj Khalifa की थीम पर सजाया गया मां दुर्गा का पंडाल, देखते ही रह जाएंगे दंग

व्रत वाले आलू रसेदार— इसे बनाना बहुत आसान है। आप इसे बनाते व्रत नॉर्मल नमक की जगह व्रत वाला नमक डाल दें और कुट्टू की पूरी के साथ एक मजेदार ​लंच लें।

कुट्टू की पूरी— अगर आप व्रत में थोड़ा हैवी खाना चाहते हैं तो कुट्टू की पूरी एक अच्छा ऑप्शन है। यह खाने में नॉर्मल पूरी की तरह ही होती है। आप कुट्टू के आटे की जगह सिघाड़े का आटे की पूरी भी बना सकते हैं। दोनों का सेवन व्रत में किया जाता है।

व्रतवाले दही आलू— ज्यादातर लोग व्रत में दही खाना पसंद करते हैं। इससे पेट भी ठीक रहता है और आलू फलाहार का एक खास इंग्रीडिएंट है। इसलिए आलू के साथ दही का सेवन भी आप कर सकते हैं। इसके लिए आप आलू को फ्राई कर लें और दही के साथ लें। यह भी व्रत में आसानी से तैयार होने वाली डिश है।

READ:  Siddhu left congress : 'दलित मुख्यमंत्री बर्दाश्त नहीं हो रहा था इसलिए नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा'

साबूदाना खिचड़ी— यह व्रत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली डिश है। इसे बनाना बहुत ही आसान है। ​साबूदाना खिचड़ी को बनाने के लिए बस आधे घंटे के लिए साबूदाने को भिगो कर रख दें। इसके बाद उसे आलू, मूंगफली के साथ फ्राई करके खा सकते हैं।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and WhatsappFor suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.