Home » Nashik Hospital Oxygen Leak: टैंकर से लीक होती रही ऑक्सीजन, तड़प-तड़प के 22 कोरोना मरीजों की निकली जान

Nashik Hospital Oxygen Leak: टैंकर से लीक होती रही ऑक्सीजन, तड़प-तड़प के 22 कोरोना मरीजों की निकली जान

Nashik Hospital Oxygen Leak: 22 coronavirus patient died during treatment
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Nashik Hospital Oxygen Leak: महाराष्ट्र के नासिक जिले स्थित एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई है। हादसा तब हुआ जब टैंकर से ऑक्सीजन लीक होने लगी और अचानक ऑक्सीन (Nashik Hospital Oxygen Leak) की कमी हो गई जिससे इलाज के दौरान 22 मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई। (Nashik Hospital Oxygen Leak: 22 coronavirus patient died during treatment) मामला नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल का है जहां स्पलाई के दौरान ऑक्सीजन लीक (Nashik Hospital Oxygen Leak) होती रही और अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी होने के चलते 22 कोरोना मरीजों की तड़प-तड़प कर जान निकल गई।

READ:  Covid-19 Mask: कौनसा मास्क बचाएगा कोरोना की दूसरी लहर से?

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

इस मामले में जानकारी देते हुए, नासिक के जिलाधिकारी ने बताया कि ऑक्सीजन रिसाव के बाद अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति बाधित हुई जिसके चलते 22 रोगियों की इलाज के दौरान मौत हो गई। बता दें कि इससे पहले खबर थी कि यहां ऑक्सीजन लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि, हमने जांच के आदेश दे दिए हैं। जो लोग दोषी होंगे, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा।

READ:  CT Scan Phobia: कोरोना से पैदा हुई नई बीमारी, जानिए क्या है 'सीटी स्कैन फोबिया'

वहीं नासिक के कमिश्नर ने कहा कि, 150 लोग अस्पताल में भर्ती थे। 23 लोग वेंटिलेटर पर थे। अन्य लोग ऑक्सीजन पर थे। हॉस्पिटल में ऑक्सीजन फीलिंग करते हुए ऑक्सीजन लीक हो गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर ऑक्सीजन वॉल्व बंद किया। पाइप लाइन की लीकेज की वजह से सीरियस पेशेंट्स को दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

‘जनता को इतना निचोड़ दो की जिंदा रहने को ही विकास समझे’

READ:  कोरोना वायरस: चुनाव आयोग ने 2 मई को विजय जुलूसों पर लगाई रोक !

वहीं नासिक ऑक्सीजन लीक मामले (Nashik Hospital Oxygen Leak) में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने अपने एक बयान में कहा कि, नासिक में टैंकर के वॉल्व से बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है। अस्पताल पर निश्चित रूप से इसका असर पड़ने वाला था। ज्यादा जानकारी मिलते ही हम एक प्रेस नोट जारी करेंगे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।