Home » Mumbai Rain, Landslide: भारी बारिश से मुंबई में तीन बड़े हादसे, अब तक 25 की मौत

Mumbai Rain, Landslide: भारी बारिश से मुंबई में तीन बड़े हादसे, अब तक 25 की मौत

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Mumbai Rain, Landslide: मुंबई और आसपास के इलाकों में शनिवार रात हुई भारी बारिश से कई इलाकों में भूस्खलन ( Mumbai Rain, Landslide) हुआ. मुंबई के तीन अलग-अलग इलाकों में हुए भूस्खलन (Mumbai Rain, Landslide) से अब तक 25 लोगों की मारे जाने की खबर है. पहला हादसा चेंबूर में हुआ. जहां पहाड़ की मिट्टी खिसने से दिवार ढह गई और इससे कई घर चपेट में आने से 17 लोगों की मौत हो गई. वहीं विक्रोली में दूसरा बड़ा हादसा हुआ जहां भूस्खलन से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई. जबकि भांडुप में भी दीवार ढहने से एक शख्स मौत होने की खबर है.

भूस्खलन से ढह गई झोपड़ियां
एनडीआरएफ और बीएमसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रात करीब 1 बजे हुए भूस्खलन के चलते इलाके में चार से पांच झोपड़ियां ढह गई. नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के चलते मुंबई के विक्रोली उपनगर में देर रात करीब ढाई बजे भूस्खलन के बाद पांच झोपड़ियों के ढह जाने से उसमें रहने वाले तीन लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

मध्य प्रदेश में किस मंत्री को मिला कौन सा विभाग, एक क्लिक में देखें पूरी लिस्ट

अब तक 6 शवों को बाहर निकाला: एनडीआरएफ
वहीं इस मामले में एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार ने कहा कि विक्रोली में अब तक 6 लोगों के शवों को बाहर निकाला जा चुका है. अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है.

READ:  IT Minister dismisses allegation on phone tapping report

पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में हुए हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से हुई लोगों की खबर सुनकर दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि जो लोग इस हादसे में घायल हुए हैं वे जल्‍द स्वस्थ हो जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परजिनों को पीएम केयर फंड से दो दो लाख रुपये जबकि घायलों को पचास-पचास हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री उद्धव का कोई ट्विट नहीं आया अब तक
वहीं अब तक इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अब तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. खबर लिखे जाने से पहले तक उनका आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट देखा लेकिन उनके अकाउंट पर अंतिम ट्वीट दो दिन पहले 16 जुलाई को किया गया था.

READ:  Kappa Variant: कोरोना का नया वेरिएंट आया सामने, कप्पा वेरिएंट हो सकता है खतरनाक

मोदी सरकार के 5 बड़े घोटाले, जिनके सबूत मिटाने पर जुटी है सरकार

मुंबई में भारी बारिश से जलभराव की स्थिति बनती नजर आ रही है. बोरिवली इस्ट् एरिया से सामने आए एक वीडियो में इलाके में पानी भरता नजर आ रहा है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
बता दें कि मौसम विभाग ने मुंबई में आज रेड अलर्ट जारी किया है. आज दिनभर जबरदस्त बारिश होने का अनुमान लगया गया है. ठाणे, पालघर और रायगड में भी आज बारिश का जबरदस्त कहर दिख रहा है. मुंबई के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया है. रातभर लोग घर से पानी बाहर निकालने में जुटे रहे. अंधेरी और आसपास के निचले इलाकों में पानी भर चुका है. दादर में इतना पानी भर गया कि बेस्ट की बसें आधी से ज्यादा डूबी हुई दिखाई दे रही हैं. कांदिवली की कई दुकानों में पानी भर गया है, जिससे लाखों का माल खराब हो गया.

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.