Thu. Nov 14th, 2019

groundreport.in

News That Matters..

MP Elections 2018: दुलारे सिंह के बागी तेवर, टिकट कटा तो बीजेपी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

1 min read

मुरैना, 1 नवंबर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के नजदीक आते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज़ हो गई है। टिकट कटने से नाराज़ और उनके समर्थक पार्टियां छोड़ बागी तेवर इख्तियार करने लगे हैं। कुछ ऐसा ही आलम इन दिनों वर्तमान की सबसे मजबूत पार्टी बीजेपी में देखना को मिल रहा है।

मुरैना जिले के दिग्गज नेताओं में से एक दुलारे सिंह सिकरवार बीजेपी का दामन छोड़ सकते हैं। इस खबर के साथ ही बीजेपी में खलबली का माहौल है। माना जा रहा है कि मुरैना जिले की सुमावली विधानसभा सीट से दावा करने दुलारे सिंह का टिकट कट सकता है।

सुमावली विधानसभा से बीएसपी के वरिष्ठ नेता वृंदावन सिंह सिकरवार के बेटे मानवेंद्र सिंह सिकरवार का टिकट होना। जातिगत समीकरण को देखते हुए बीएसपी ने इस सीट से अपना उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिया है। ऐसे में अब बीजेपी किसी सिकरवार पर दाव नहीं खेलना चाहती।

जातिगत समीकरण को देखते हुए दुलारे सिंह का टिकट कटना लगभग तय माना जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अगर बीजेपी दुलारे सिंह सिकरवार का टिकट काटती है तो वे निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं।

वहीं दूसरी ओर इस बात की भी चर्चा कि दुलारे सिंह समाजवादी पार्टी का दामन भी थाम सकते हैं। अगर दुलारे सिंह बागी होते हैं तो ये बात तो तय कि मुरैना में राजनीतिक समीकरण बीजेपी के लिए ठीक नहीं होंगे जिसका फायदा सीधे तौर पर कांग्रेस को होगा।

1 thought on “MP Elections 2018: दुलारे सिंह के बागी तेवर, टिकट कटा तो बीजेपी छोड़ निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे

Comments are closed.

Copyright © All rights reserved. Newsphere by AF themes.