MP Elections: होशंगाबाद में कांग्रेस के सर’ताज’, अब सिवनी-मालवा में बीजेपी खेलेगी ये दाव

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

कोमल बड़ोदेकर | भोपाल, 8 नवंबर

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में प्रदेश की राजनीति में घमासान मचा हुआ है। गुरुवार दोपहर बीजेपी ने अपने बचे हुए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। लिस्ट से अपना नाम कटने पर पूर्व मंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता सरताज सिंह अपने आंसू रोक न सकें। हांलाकि समर्थकों ने उन्हें ढांढस बधाया और हौसला बढ़ाया।

वर्तमान में सिवनी-मालवा विधानसभा सीट से विधायक सरताज सिंह पहले ही घोषणा कर चुके थे कि अगर टिकट कटा तो निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा। कांग्रेस भी इस बार फूंक-फूंक कर कदम रख रही है शायद यही कारण है कि बीजेपी की लिस्ट जारी होने के बाद कांग्रेस ने अपनी लिस्ट जारी की और सरताज के बागी तेवरों को देखते हुए इस मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

READ:  बिहार चुनाव : चिराग़ पासवान का ये फ़ैसला उनकी पार्टी की निराशाजनक हार का कारण बना ?

यह भी पढ़ें: MP Elections: बीजेपी उम्मीदवार देवी सिंह पटेल की मौत, तीन दिन पहले ही मिला था टिकट

कांग्रेस की कोशिशों के बाद सरताज सिंह ने भी बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है और अब वे होशंगाबाद से कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ेंगे। सरताज के बागी तेवरों के चलते होशंगाबाद, इटारसी और सिवनी-मालवा की राजनीति गरमा गई है। यह इलाका प्रदेश की राजनीति की दृष्टि से इसलिए भी प्रमुख है क्योंकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की बुदनी विधानसभा सीट होशंगाबाद से सटी हुई है।

इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए इटारसी-होशंगाबाद से ग्राउंड रिपोर्ट के संवाददाता सौरभ दुबे ने बताया कि, होशंगाबाद से सरताज सिंह के कांग्रेस उम्मीदवार बनने से बीजेपी में उथल-पुथल मच गई है। बीजेपी अब सिवनी-मालवा विधानसभा सीट से डॉ. राजेश शर्मा और प्रेमशंकर वर्मा के नाम पर चर्चा कर रही है। जबकी होशंगाबाद से डॉ. सीताशरण शर्मा मैदान में होंगे।

READ:  आज़मगढ़ में CAA के विरोध में प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

यह भी पढ़ें: CM शिवराज के गढ़ सीहोर में बढ़ी बीजेपी की मुश्किलें, उर्मिला मरेठा आष्टा से लड़ेंगी निर्दलयी चुनाव

बता दें कि सीताशरण शर्मा वर्तमान में होशंगाबाद से बीजेपी से विधायक हैं, जबकी डॉक्टर राजेश शर्मा नर्मदा हॉस्पिटल के मालिक हैं। संवाददाता सौरभ दुब ने बताया कि डॉक्टर राजेश शर्मा बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं, अगर सब कुछ ठीक रहा तो किसी भी वक्त बीजेपी की ओर से डॉक्टर राजेश शर्मा के नाम पर सिवनी-मालवा सीट से मुहर लग सकती है, लेकिन यह कहना अभी जल्दबाजी होगी क्योंकि प्रेमशंकर के नाम की चर्चा जोरो पर हैं।