मध्य प्रदेश में बीजेपी के अगले मुख्यमंत्री पर प्रभात झा ने दिया ये जवाब, देखें वीडियो

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भोपाल, 23 नवंबर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान मचे राजनीतिक घमासान के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद ने ग्राउंड रिपोर्ट से विशेष बातचीत में कहा कि, प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी। पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने मध्य प्रदेश में एन्टी-इन्कमेंसी की खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है हम दोबारा सरकार बना रहे हैं। जबकि मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे इसका जवाब भी उन्होंने बड़ी बेबाकी से दिया।

यह भी पढ़ें: #एमपीसीएम: क्या आप मध्यप्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के बारे में जानते हैं?

वहीं किसानों की मौत, प्रदेश में बच्चों की कुपोषण से मौत जैसे अहम सवालों को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि, बीते 15 सालों में वक्त बदला है एक भी मौत अब कुपोषण से नहीं हुई है। सरकार सबको 1 रुपये में राशन उपलब्ध करवा रही है। लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दें कि,  मध्य प्रदेश के ही महिला एवं बाल विकास विभाग के आंकड़ों के मुताबिक मध्य प्रदेश में जनवरी 2016 से जनवरी 2018 के बीच क़रीब 57,000 बच्चों ने कुपोषण के चलते दम तोड़ दिया। प्रदेश सरकार के इन आंकड़ों पर गौर करें तो हर दिन करीब 92 बच्चों की मौत कुपोषण से हो रही है।

यह भी पढ़ें: CM शिवराज के गृह जिला ‘सीहोर’ में BJP के कद्दावर नेताओं ने दिखाए पार्टी के खिलाफ बागी तेवर !

बीते दिनों दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, विधानसभा में एक प्रश्न के जवाब देते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग की मंत्री अर्चना चिटनिस ने बताया कि मध्य प्रदेश में कुपोषण से रोज मरने वाले बच्चों की संख्या 92 हो गई है। 2016 में यह आंकड़ा 74 था। ताजा आंकड़े जनवरी 2018 के हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग के आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो मध्य प्रदेश में जनवरी 2016 से जनवरी 2018 तक करीब 57,000 बच्चों की कुपोषण से मौत हो गई थी।

बहरहाल, इन आंकड़ों को सिरे से खारिज करने वाले बीजेपी के दिग्गज नेता प्रभात झा से हुई बातचीत का वीडियो आप यहां देख सकते हैं।

ग्राउंड रिपोर्ट से जुड़ी तमाम खबरों के लिए हमारे यू ट्यूब चैनल https://www.youtube.com/groundreportvideos पर क्लिक कर सब्सक्राइब करें और घंटी के आइकन पर क्लिक करें। आपको यह वीडियो न्यूज़ कैसी लगी अपना फीडबैक, सुझाव या शिकायत आप कमेंट में बता सकते हैं।