Home » भोपाल मध्य विधान सभा में लोगों को नहीं पता कौन है विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह?

भोपाल मध्य विधान सभा में लोगों को नहीं पता कौन है विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भोपाल, 15 नवंबर | कोमल बड़ोदेकर

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की भोपाल मध्य विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह काम करवाने के मामले में फिसड्डी नज़र आएं। ग्राउंड रिपोर्ट की टीम ने जब भोपाल मध्य विधानसभा क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले झुग्गी -बस्ती इलाके राजीव नगर का जायज़ा लिया तो हालात बद से बदतल नजर आएं।

भोपाल के बीचों-बीच बसे इस नगर से चंद कदमों की दूरी पर हाई कोर्ट, निर्वाचन आयोग, मंत्रालय, और विधानसभा भवन है। वहीं मुख्यमंत्री निवास 3 और कुछ इतना ही बीजेपी मुख्यालय है, जबकि इस क्षेत्र से मम्मा के नाम से मशहूर सुरेन्द्र नाथ सिंह विधायक हैं। लेकिन बातचीत में लोगों ने बताया कि उन्हें नहीं बता कि यहां से विधायक कौन है।

यह भी पढ़ें: शिवराज के गढ़ में लोगों को नहीं पता मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन है?

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह ज़मीन पर काम करने और लोगों पर आपनी छाप छोड़ने के मामले में फिसड्डी नज़र आएं। शायद यही कारण है कि, पूछ जाने पर कुछ नें पूर्व विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह, कुछ ने आरिफ मसूद तो किसी ने बड़ी जोर आजमाइश के बाद मम्मा कहा।

देखें भोपाल मध्य विधानसभा से ग्राउंड रिपोर्ट-

READ:  योगी आदित्यनाथ नहीं रहेंगे मुख्यमंत्री?

जब हमने पूछा कि ये मम्मा कौन हैं तो उनका कहना था अरे वो जो न्यू मार्केट में समता चौक पर बैठते हैं न वो नेता जी। खैर, ये लोग विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह की बात कर रहे थे। इस इलाके के लोग आज भी सिर्फ बुनियादी सुविधाओं जैसे, बिजली, सड़क और साफ पानी के लिए जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh Election 2018: एक ट्वीट से सदमे में शिवराज, सता रहा हार का डर!

लोगों का कहना है कि यहां न तो समय से सफाई होती है न ही पानी आता है। सीवेज और ड्रेनेज की समस्या से हम लोग परेशान हैं। पूछने पर एक शख्स ने बताया कि यहां मम्मा सिर्फ वोट लेने आए थे इसके बाद कभी नजर नहीं आएं।

अब बुनियादी सुविधाओं के लिए जूझ रहें लोगों को कौन समझाएं कि विधायक सुरेन्द्र नाथ सिंह से मिलना है तो पहले उन्हें फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजें फिर उनके पोस्ट लाइक करें। अगर उन्हें आप रिझा पाएं तो हो सकता है वे हमेशा की तरह मुस्कुराएं और काम टाल दें।

यह भी पढ़ें: Petrol Price @100: मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 100 Rs/Ltr हुआ पेट्रोल

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चहेतों में गिने जाने वाले सुरेन्द्र नाथ सिंह को एक बार फिर से इस भोपाल मध्य से टिकट दिया गया था। जबकि इस सीट से पूर्व विधायक ध्रुव नारायण सिंह और बीजेपी यूथ लीडर राहुल कोठारी के नामों की चर्चा थी। कांग्रेस ने एक बार फिर आरीफ मसूद पर भरोसा जताया है। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से फराज खान मैदान में हैं।

READ:  Israel Palestine War 2021: इजराइल फिलस्तीन युद्ध से अमेरिका और इजराइल को कैसे हुआ मुनाफा

ग्राउंड रिपोर्ट से जुड़ी तमाम खबरों के लिए हमारे यू ट्यूब चैनल https://www.youtube.com/groundreportvideos पर क्लिक कर सब्सक्राइब करें और घंटी के आइकन पर क्लिक करें। आपको यह वीडियो न्यूज़ कैसी लगी अपना फीडबैक, सुझाव या शिकायत आप कमेंट में बता सकते हैं।