most expensive melon in the world

Most expensive melon n the world: ये दुनिया का सबसे महंगा खरबूज, कीमत 18 लाख रुपये

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

most expensive melon in the world: खरबूजे को सामने देख तो बस एक ही लाइन दिमाग में आती है कि खरबूजे (most expensive melon in the world) को देखकर खरबूजा रंग बदलता है।  लेकिन जनाब जिन खरबूजों की यहां बात चल रही है उन्हें देख कर तो कोई भी खरबूजा रंग बदलना ही चाहेगा और बदले भी क्यों ना? आखिरकार इनकी कीमत भी तो है 18 लाख। तो आइए आपको बताते हैं इन बेशकीमती खरबूजों का मामला (18 lakh for melons)।


माना जाता है कि खरबूजा(melon) भी तरबूज (watermelon) की तरह ही डिहाइड्रेशन(dehydration) से बचाता है, जिसमें 95 प्रतिशत पानी होता है। साथ ही इनमे कई सारे मिनरल(mineral) व विटामिन(vitamin) भी पाए जाते हैं। सिर्फ इन चीजों के लिए किसी खरबूजे को लिए 18 लाख रुपए देना वाजिब नहीं लगता। जापान के ह्योगों प्रांत में एक सुपरमार्केट है। यहां अलग-अलग किस्म की खरबूजों की नीलामी होती है। यहां खरबूजे के लिए बोलियां लगाई जाती है।

READ:  Most expensive fruits in the world, price will blow your mind

दिल्ली में एक बंदर पकड़ने का रेट जान चौंक जाएंगे आप, करोड़ों का है बजट

असल में जापान के युबारी क्षेत्र में पैदा होने वाले खरबूजे को युबारी किंग खान के नाम से जाना जाता है। इन्हें  युबारी  किंग का नाम भी इनकी उच्च गुणवत्ता व मीठे स्वाद के कारण ही दिया गया है। असल में होक्काईडो में सर्दियों के मौसम में इन्हें उगाना बेहद कठिन होता है, क्योंकि इनकी फसल का समय मई से अगस्त तक ही होता है। लेकिन यहां के किसान खरबूजे के इस किस्म पर अधिक मेहनत करके इन्हें सुंदर बनाते हैं, ताकि इनकी बिक्री को अच्छा मूल्य मिल सके।


आपको बता दें कि सुपर मार्केट में नीलामी के दौरान इन दो खरबूजों को एक बेबी फूड प्रोड्यूसर ने सर्वाधिक ऊंची बोली के साथ खरीदा है। और मीडिया से मिली रिपोर्ट से यह भी पता चला कि इन खरबूजो को छोटे बच्चों वाले परिवारों को दान किया जाएगा, जिनका चुनाव भी लकी ड्रॉ के द्वारा ही किया जा चुका है।

READ:  Nasal Aspergillosis: ब्लैक फंगस के बाद नेसल एस्परगिलोसिस का खतरा, गुजरात में मिले 8 नए केस

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: