डॉक्टर्स अपनी जान की परवाह किए बग़ैर आपको बचा रहे हैं और आप उनपर हमला कर रहे हैं

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद (Moradabad) जिले में बुधवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग (Health department) की टीम पर पथराव व फायरिंग का मामला सामने आया है। दरअसल, नागफनी थाना अंतर्गत स्वास्थ विभाग की टीम हॉटस्पॉट क्षेत्र नवाबपुरा में कोरोना संक्रमित मृतक के भाई को क्वारैंटाइन कराने गई थी। जिसके बाद क्षेत्र के कुछ लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव अचानक पथराव कर दिया। भीड़ ने डॉक्टर को बंधक बना लिया। टेक्नीशियन की भी पिटाई की है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुरादाबाद की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। यह भी कहा है कि, राजकीय संपत्ति के नुकसान की भरपाई भी सख्ती से की जाएगी।

सूचना मिलते ही एसपी सिटी अमित कुमार आनंद फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। मौके से पांच महिलाओं व सात पुरुषों को हिरासत में लिया गया है। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि, हालात पर काबू पा लिया गया है।

आरोपियों पर कठोर कार्रवाई होगी। घायल स्वास्थ्यकर्मी व सिपाही को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। नागफनी थाना क्षेत्र के नवाबपुरा का रहने वाले एक शख्स हाल ही में दिल्ली से लौटा था। इसके बाद उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। 9 अप्रैल को उसका सैंपल लिया गया तो पता चला कि वह कोरोना से संक्रमित है। इसी बीच 13 अप्रैल को उसकी मौत हो गई। 

आप ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।