Skip to content
Home » मोहम्मद जुबैर को सभी मामलों में SC से मिली अंतरिम ज़मानत

मोहम्मद जुबैर को सभी मामलों में SC से मिली अंतरिम ज़मानत

Mohammad Zubair

Mohammad Zubair : ऑल्ट न्यूज़ (ALT NEWS) के को-फॉउंडर मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को सभी मामलों में अंतरिम ज़मानत देते हुए तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है। यूपी सरकार की तरफ से मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) के मामले में जांच के लिए बनाई गई एसआईटी को भी भंग कर दिया।

कोर्ट ने साथ ही यूपी में दर्ज सभी FIR को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया। जुबैर को जमानत देते हुए अदालत ने कहा उन्हें अंतहीन समय तक हिरासत में बनाए रखना ठीक नहीं है। आज शाम 6 बजे जुबैर जेल से रिहा हो जाएंगे।

मोहम्मद जुबैर को कोर्ट ने ज़मानत देते हुए क्या कहा

Mohammad Zubair : मोहम्मद जुबैर को जमानत देते हुए अदालत ने कहा याचिकाकर्ता फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ (ALT NEWS) से जुड़ा है। 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने सीतापुर केस में अंतरिम जमानत दी। हमारे सामने अब जो याचिका है उसमें यूपी के 6 FIR रद्द करने की मांग की गई है। यह भी कहा गया है कि अगर उन्हें रद्द न करना हो दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में दर्ज FIR के साथ जोड़ दिया जाए।

यूपी में दर्ज सभी FIR दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल को ट्रांसफर किए जा रहे हैं, क्योंकि दिल्ली में दर्ज केस और यूपी में दर्ज केस मिलते-जुलते हैं। अदालत ने कहा हम बाकी सभी मामलों में याचिकाकर्ता को अंतरिम जमानत दे रहे हैं। अदालत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली की कोर्ट से अलग-अलग केस में बेल के बावजूद याचिकाकर्ता अभी भी कई मामलों में उलझा है।

Mohammad Zubair gets interim bail from SC in all cases

इसके साथ ही यूपी पुलिस की तरफ से गठित SIT निरस्त की जा रही है। याचिकाकर्ता चाहे तो अब दिल्ली हाई कोर्ट में FIR रद्द करवाने की याचिका दाखिल कर सकता है। इसी मामले से जुड़े किसी नई FIR में भी गिरफ्तारी न हो। अदालत के आदेश के मुताबिक जुबैर आज शाम 6 बजे जेल से बाहर आ जाएंगे।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterKoo AppInstagram, and Whatsapp and Subscribe to our YouTube channel. For suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com

%d bloggers like this: