मोहम्मद आमिर ने क्यों छोड़ दिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद (Mohammad Amir) आमिर ने बृहस्पतिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उन्होंने 28 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया। तेज़ गेंदबाज़ आमिर (Mohammad Amir) ने  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) पर ‘मानसिक प्रताड़ना’ का आरोप लगाया है।

आमिर ने बताया कि न्यूजीलैंड में चल रही सीमित ओवरों की सीरीज़ के लिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया। उन्हें क्रिकेट से दूर रखने की कोशिश की जा रही है। मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने जून 2019 में वर्कलोड मुद्दे पर टेस्ट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा कि मौजूदा पाकिस्तानी टीम प्रबंधन के तहत वे नहीं खेलना चाहते हैं।

READ:  10 पॉइंट्स में जानिए 'निवार' चक्रवात के बारे में सब कुछ

बंगाल में भाजपा के जीतने की कितनी है संभावना?

जर्नलिस्ट शोएब जट ने आमिर का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। पाकिस्तान की वेबसाइट ‘खेल-शेल’ द्वारा जारी वीडियो इंटरव्यू में इस तेज गेंदबाज ने यह हैरानी भरी घोषणा की।

आमिर ने कहा, ‘ जब मुझे 35 खिलाड़ियों में नहीं रखा गया, मेरे लिए अपना रास्ता अलग करने का समय आ गया। मैं अपना भविष्य अन्यत्र तलाशूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘नहीं, मैं क्रिकेट से दूर नहीं जा रहा हूं। मुझे दूर करने की कोशिश की जा रही हूं। आपने यहां का माहौल देखा है और जिस तरह से मुझे दरकिनार किया गया है।’

READ:  बाबरी मस्जिद : कब और कैसे हुआ बाबरी विध्वंस, पढ़िए पूरा घटनाक्रम

सुधीर चौधरी को क्यों जाना पड़ा था तिहाड़ जेल?

आमिर ने कहा, ‘मुझे बार-बार यह कहते हुए प्रताड़ित किया जा रहा है कि पीसीबी ने मुझमें इन्वेस्ट किया है। मैं पांच साल की सज़ा पूरी करने के बाद लौटा था, ऐसा नहीं है कि मैं एक साल बाद लौटा। सेठी साहब और शाहिद आफरीदी, इन दो लोगों को मैं हमेशा धन्यवाद दूंगा, उन दोनों ने कठिन समय पर मेरा समर्थन किया। टीम के बाकी लोगों ने कह दिया था कि हम मोहम्मद आमिर के साथ नहीं खेलेंगे।’

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।