Home » मिजोरम: स्कूल पढ़ने गए कई बच्चों को हुआ कोरोना, सरकार ने दिए बंद करने के निर्देश

मिजोरम: स्कूल पढ़ने गए कई बच्चों को हुआ कोरोना, सरकार ने दिए बंद करने के निर्देश

unlock 5.0 guidelines
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

देश भर में अनलॉक 3 की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कई जगह स्कूल खुल गए हैं कई जगह खुल रहे हैं वहीं मिजोरम में लॉकडाउन के बाद एक बार फिर स्कूल खोले गए लेकिन कोरोना केसों में तेजी के बादमिजोरम सरकार (Mizoram Government) ने एक बार फिर सभी स्कूलों (Mizoram School) को बंद करने का फैसला किया है। कोरोनावायरस (Mizoram Coronavirus Report) के बढ़ते मामलों के बीच यह फैसला लिया गया है। सरकार 16 अक्टूबर से स्कूल खोलने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कोरोना के दर्जनभर मामले सामने आ गए। कई स्कूली बच्चे वायरस की चपेट में आ गए और अब उन सभी का इलाज चल रहा है।

READ:  महाराष्ट्र: Devendra Fadnavis के भतीजे की उम्र 45 वर्ष नहीं, फिर कैसे लग गई Corona Vaccine?

छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य सरकार हरकत में आई और एहतियातन एक बार फिर से सभी स्कूलों को 26 अक्टूबर से बंद रखने का फैसला किया। बता दें कि मिजोरम में अभी तक कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। मिजोरम में 8 माह के एक शिशु सहित 30 लोगों में COVID-19 संक्रमण की पुष्टि होने के बाद संक्रमितों की संख्या 2300 पार हो गई।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि आइजोल से 15 मामले सामने आए हैं, इसके बाद 8 मामले सेरछिप से, पांच मामले लुंगलेई से और दो मामले हंथियाल जिले से आए हैं। एक अधिकारी ने बताया, ‘नए मरीजों में आठ माह के शिशु सहित 9 बच्चे शामिल हैं। लुंगलेई में पाए गए पांचों मरीज सीमा सुरक्षा बल के जवान हैं।’

READ:  कोरोना की दूसरी लहर ज़्यादा खतरनाक क्यों है?

अधिकारी ने बताया कि 23 लोग स्थानीय संपर्क से संक्रमित हुए हैं जबकि सात व्यक्ति हाल ही में यात्रा कर लौटे हैं। राज्य में अब करीब 150 मरीजों का इलाज चल रहा है और संक्रमण से अब तक 2100 से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।