संकट के बीच कहां लापता हैं हमारे सांसद? लगने लगे गुमशुदगी के पोस्टर

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk

कोरोनावायरस महामारी के दौरान अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों से गायब रहने वाले नेताओं पर अब जनता का ग़ुस्सा साफ नज़र आता दिख रहा है । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर 2019 के लोकसभा चुनाव में कई फिल्मी सितारे और कलाकार चुनाव जीतने के बाद संसद पहुंचे । मगर कोरोना कोरोनावायरस महामारी के दौरान अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों में न दिखने के कारण क्षेत्र की जनता ने इन नेताओं के गुमशुदगी के पोस्टर लगाने शुरू कर दिए हैं।

कोरोनावायरस महामारी का प्रसार अमेठी में तेजी से हो रहा है। यहां अब तक 146 केस मिल चुके हैं। इस बीच अमेठी में सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ लोगों का आक्रोश भी फूटने लगा है। हाल ही में अमेठी के कई क्षेत्रों में स्मृति ईरानी से सवाल करते हुए पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टर में केंद्रीय मंत्री को लापता सांसद भी लिखा गया है। हालांकि पोस्टर किसने लगवाया है अभी इसका खुलासा नही हो सका है।

स्मृति ईरानी से सवाल करते हुए पोस्टर में लिखा गया कि, लापता सांसद से सवाल। अमेठी से सांसद बनने के बाद (साल भर में 2 दिन) महज कुछ घंटो में अपनी उपास्थिति दर्ज कराने वाली सांसद अमेठी स्मृति ईरानी आज कोरोना महामारी के दर्द से अमेठी की समस्त जनता भयभीत और त्रस्त है। हम नहीं कहते कि आप गायब हैं।

Smriti Irani,s Missing Posters in Amethi

आगे लिखा कि, मैंने आपको ट्वीट के माध्यम से अन्ताक्षरी खेलते हुए देखा है। हमने आपके माध्यम से एकआध व्यक्ति को लंच देते हुए देखा है। लेकिन, अमेठी सांसद होने के नाते से आज इस विपरीत समय में अमेठी की मायूस जनता अपनी आवश्कताओं और परेशानियों के लिए आपको ढूंढ रही है। विगत कई महीनों की परेशानियों के बीच में यूं ही अमेठी की जनता को निराश्रित छोड़ देना यह दर्शाता है कि शायद अमेठी आपके लिए महज टूर हब है। क्या अब आप अमेठी में सिर्फ कंधा ही देने आएगी?

वहीं, मध्य प्रदेश में पोस्टर में ऐसे ही पोस्टर देखने को मिले। भोपाल में सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के गुमशुदगी के पोस्टर लगे मिले हैं। यह पोस्टर शहर के कुछ हिस्सों में लगाए गए हैं। भोपाल की सांसद इस पूरे कोरोना संकट में अब तक जनता के सामने नहीं आई हैं।

Pragya Thakur’s Missing Posters in Bhopal (Courtesy Patrika)

पोस्टर में लिखा गया है कि कोरोना महामारी में भोपाल की जनता परेशान, सांसद प्रज्ञा ठाकुर कहां लापता हैं। हालांकि, ये पोस्टर शहर में किसने लगवाए हैं, इसको लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। ये पहली बार नहीं है जब किसी नेता की गुमशुदगी के पोस्टर लगे कोरोनावायरस महामारी के दौरान अपने-अपने लोकसभा क्षेत्रों से गायब रहने वाले नेताओं पर अब जनता का ग़ुस्सा साफ नज़र आता दिख रहा है ।

हालही में ख़बर आई है कि भोपाल से सांसद प्रज्ञा दिल्ली स्थित ऐम्स में अपना इलाज कराने के लिए गई हुई हैं । पोस्टर का ये खेल यहीं तक नहीं बल्कि इससे पहले पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा के सासंद और फिल्म अभिनेता सनि देवल के खिलाफ भी गुमशुदगी के पोस्टर लगाए गए थे। विपक्षी पार्टियां अक्सर ऐसे पोस्टर लगा कर जनता का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश करती हैं। ऐसा नहीं है कि केवल कुछ गिने चुने नेता ही अपने संसदीय क्षेत्र से गायब हैं। कई ऐसे सांसद हैं जो अपने संसदीय क्षेत्र में केवल चुनाव के समय ही दिखाई देते हैं।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।