Home » HOME » Mirzapur 2: मिर्जापुर 2 के खिलाफ कोर्ट में याचिका, ‘कालीन भैया’ पर हो सकती है FIR

Mirzapur 2: मिर्जापुर 2 के खिलाफ कोर्ट में याचिका, ‘कालीन भैया’ पर हो सकती है FIR

Mirzapur 2: Petition against Mirzapur 2 in court, these serious allegations
Sharing is Important

Mirzapur 2 : पिछले दिनों रिलीज हुई वेब सीरीज मिर्जापुर 2 के खिलाफ नया विवाद शुरू हो गया है। लखनऊ में वेब सीरीज मिर्जापुर-2 (Mirzapur 2) के खिलाफ कोर्ट में अर्जी दाखिल (Petition against Mirzapur 2 in Lucknow court) की गई है। जिसमें यूपी, बिहार के लोगों की गलत छवि दिखाने की शिकायत की गई है। साथ ही भोजपुरी भाषी क्षेत्र को आपराधिक दिखाने की भी शिकायत है। कृष्णा सेना के अध्यक्ष ने कोर्ट में अर्जी दी है। सीरीज से जुड़े फरहान अख्तर, रितेश सिधवानी, पंकज त्रिपाठी पर FIR की मांग की गई है। अर्जी पर सीजेएम ने हजरतगंज पुलिस से रिपोर्ट तलब की है और FIR की बात कही है। डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा के मुताबिक, कोर्ट के द्वारा मिर्जापुर सीरीज के संदर्भ में 156 में आख्या मांगी गई है।

Gauahar Khan-Zaid Darbar: गौहर खान-जैद दरबार की wedding date फिक्स, इस दिन करेंगे शादी

हालांकि वेब सीरीज में लखनऊ के हजरतगंज से इसके तार जुड़े नहीं हैं। लेकिन कोर्ट के आदेशों का पालन करते हुए सीजीएम ने रिपोर्ट मांगी है जिसको हमें देना है।” मिर्जापुर सीरीज के मामले को लेकर वहां की सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी ट्विटर पर वेब सीरीज के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है। अनुप्रिया ने बीते दिनों इस सीरीज के जरिए मिर्जापुर की गलत छवि पेश करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पंकज त्रिपाठी ने रिएक्ट किया था।

READ:  सावधान! ATM कार्ड से खरीदते हैं शराब, तो लग सकता है लाखों का चूना

मिर्जापुर सांसद अनुप्रिया पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा था, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में मिर्ज़ापुर विकासरत है। यह समरसता का केंद्र है। मिर्ज़ापुर नामक Webseries के ज़रिए इसे हिंसक इलाक़ा बताकर बदनाम किया जा रहा है। इस सीरीज़ के माध्यम से जातीय वैमनस्य भी फैलाया जा रहा है। मिर्ज़ापुर ज़िले की सांसद होने के नाते मेरी माँग है कि इसकी जाँच होनी चाहिए और इसके विरुद्ध कार्यवाही होनी चाहिए।

पब्लिकली ऐसा क्या कर रही थीं पूनम पांडे जो उनके खिलाफ दर्ज हुई FIR

READ:  Why CBI needs US help in Sushant Singh Rajput case?

MP अनुप्रिया के बयान पर क्या बोले थे पंकज त्रिपाठी?
पंकज त्रिपाठी ने कहा था- हर एपिसोड की शुरुआत से पहले एक डिस्क्लेमर आता है जिसमें लिखा होता है कि मिर्जापुर एक काल्पनिक कहानी है और इसका किसी भी इंसान या जगह से कोई लेना-देना नहीं है। मैं एक एक्टर हूं और मैं इससे ज्यादा इस मामले में कुछ नहीं कहना चाहता हूं। मैं ये भी बताना चाहता हूं कि मिर्जापुर सीरीज में अगर क्रिमिनल्स हैं तो इसमें रामाकांत पंडित नाम का हीरो भी है जो शहर के लिए अच्छा काम करना चाहते हैं।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.