Home » Mehbooba Mufti on J&k : केंद्र पर फूटा महबूबा का गुस्सा – कहा कि हमे खालिस्तानी और पाकिस्तानी कहकर हिंदू मुस्लिमों में बांटा जा रहा।

Mehbooba Mufti on J&k : केंद्र पर फूटा महबूबा का गुस्सा – कहा कि हमे खालिस्तानी और पाकिस्तानी कहकर हिंदू मुस्लिमों में बांटा जा रहा।

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Jammu and Kashmir : यूं तो जबसे जम्मू कश्मीर(jammu and kashmir) से अनुच्छेद 370(article 370) जाता है तभी से महबूबा मुफ्ती(ex chief minister Mehbooba Mufti) अलग ही रुआब में नजर आ रहीं हैं। उनकी बातचीत से तो साफ पता लगता है कि वे इसके हटने से कतई खुश नहीं हैं जिसकी वजह से आए दिन वे कुछ न कुछ ऐसे बयान दिया ही करती हैं जिनकी वजह से वो और जम्मू कश्मीर(Jammu and Kashmir) दोनो ही चर्चा का विषय बने रहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ जब केंद्र(central government) पर निशाना साधते हुए मुफ्ती ने कहा (Mehbooba Mufti statement) कि सरदार खालिस्तानी, हम पाकिस्तानी और बीजेपी वाले हिंदुस्तानी हो गए।

महबूबा मुफ्ती ने लगाए ये आरोप

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमन्त्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने जम्मू कश्मीर के हालातों पर चर्चा करते हुए कहा, “आज जम्मू में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। उन्होंने हमलावर अंदाज में कहा कि सरकार ने वादा किया था कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद यहां दूध और शहद की नदियां बहने लगेगी लेकिन आज यहां देश में सबसे अधिक बेरोजगारी दर है। देश के 70 मंत्री यहां फीता काटने पहुंच रहे हैं लेकिन जिन कार्यों का भी उद्घाटन किया गया है उसकी शुरुआत मनमोहन सरकार के दौरान ही की गई थी। वर्तमान सरकार द्वारा यहां पर अब तक किसी भी योजना की शुरुआत नहीं की गई है।”

READ:  Reporting truth being criminalised in J&K: Mehbooba Mufti

CM Amrinder Singh resignation : “अपमान का बदला इस्तीफा” मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद!

उन्होंने आगे कहा कि अब जम्मू में रिलांयस स्टोर्स खोले जा रहे हैं। ऐसे में छोटे-छोटे व्यापारियों का क्या होगा? उन्हें अब बहुत कुछ सहन करना होगा। कोई एकीकरण नहीं हो रहा है। जम्मू-कश्मीर की अर्थव्यवस्था तबाह कर दी गई है। मैं और मेरी पार्टी, रिलांयस स्टोर्स के खिलाफ, जम्मू चेंबर्स ऑफ कॉमर्स द्वारा बुलाए गए बंद का समर्थन करते हैं। कश्मीरी पंडित आज सड़कों पर हैं और प्रत्येक महीने मिलने वाली सहायता राशि नहीं मिलने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर को लेकर नेहरू और वाजपेयी सरकार की स्पष्ट पॉलिसी थी लेकिन इस सरकार को कोई आइडिया ही नहीं है. आज यहां भ्रष्टाचार का बोलबाला है। खनन माफिया ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया है।

BJP reaction on amrinder’s resignation : बीजेपी का नया दांव, पार्टी छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह को बताया ‘देशभक्त’

केंद्र पर साधा निशाना

महबूबा मुफ्ती ने केंद्र को भी नहीं छोड़ा और उसे भी लपेटे में ले लिया। उन्होंने अपनी बात को रखते हुए कहा दिल्ली में रह रहे लोग, जम्मू-कश्मीर का प्रयोग एक प्रयोगशाला के तौर पर कर रहे हैं। नेहरू-वाजपेयी जैसे नेता के पास अपना वीजन था लेकिन यह सरकार हिंदू-मुस्लिम को बांट रही है। और तो और अब सरदार भी खालिस्तानी हो गए हैं। हमलोग पाकिस्तानी हैं. सिर्फ बीजेपी वाले ही हिंदुस्तानी हैं!’

READ:  Kanpur metro news : कानपुर डिपो पहुंचे मेट्रो के तीन कोच, सारी तैयारियों के साथ किया गया स्वागत

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups