जल्लीकट्टू को ऑस्कर में एंट्री

फिल्म जल्लीकट्टू की ऑस्कर में एंट्री, जानिए कौनसी फिल्में थी रेस में…

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मलयालम फिल्म जल्लीकट्टू (Malayalam movie Jallikattu) 93वे एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भारत की ओर से आधिकारिक एंट्री होगी। जी हां इस बार बेस्ट इंटर्नेशनल फीचर फिल्म केटेगरी में जल्लीकट्टू (93rd Academy Awards) आस्कर अवॉर्ड के लिए चुनी गई है। जल्लीकट्टू ने 27 फिल्मों को पछाड़कर ऑस्कर में एंट्री की है। आइये जानते हैं इस फिल्म के बारे में और उन 27 फिल्मों के बारे में जो इस बार रेस में थी।

जल्लीकट्टू ने ऑस्कर के लिए इन फिल्मों को पछाड़ा

जल्लीकट्टू (Malayalam movie Jallikattu) को 27 फिल्मों में से 2021 ऑस्कर के लिए भारत की ओर से चुना गया है। जिन अन्य फिल्मों को जल्लीकट्टू ने पछाड़ा वो थी, द डिसीपल, शकुंतला देवी, शिकारा, गुंजन सक्सेना, छपाक, एके वर्सेस एके, गुलाबो सीताबो, भोंसले, छलांग, ईब आले ऊ, चेक पोस्ट, अटकन चटकन, सीरियस मेन, बुलबुल, कामयाब, द स्काई इज़ पिंक, चिंटू का बर्थडे और बिटरस्वीट।

READ:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

ALSO READ: जसलीन रॉयल की आवाज़ एक अलग दुनिया की सैर कराती है, सुनिए उनके टॉप 5 गाने

ऐसा क्या खास है इस फिल्म में

फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के ज्यूरी बोर्ड के चेयरमैन राहुल रावैल ने जल्लीकट्टू को ऑस्कर के लिए चुनने की वजह बताते हुए कहा कि फिल्म के डायरेक्टर लीजो जोस पेल्लीसेरी (Lijo Jose Pellissery) ने बहुत ही शानदार निर्देशन किया है जो तारीफे काबिल है। यह फिल्म इंसान के असली रुप को सामने लेकर आती है, कि किस तरह हम इंसान से भी बदतर हैं, कैसे मानवीय प्रवृत्ति जानवरों से भी अधिक बुरी है। यह फिल्म बहुत ही शानदार तरीके से अपनी कहानी कहती है।

READ:  किसान आंदोलन: 86 साल की 'बूढ़ी हड्डियों' से कांपा '56 इंच का सीना'

फिल्म का प्रोडक्शन बेहतरीन है। कैमरावर्क, शॉट्स बहुत अच्छे हैं। फिल्म देखते हुए जिस तरह के भाव उत्पन्न होते हैं उससे हम सभी प्रभावित हुए। लियो (Lijo Jose Pellissery) बहुत ही लायक डायरेक्टर हैं। इसीलिये जल्लीकट्टू को चुना गया है।

ALSO READ: Krishna and his leela streaming on netflix

जल्लीकट्टू (Malayalam movie Jallikattu) एस हरीश की शॉर्ट स्टोरी माउइस्ट पर आधारित है जो कि फिल्म सर्किट में काफी बड़ी हिट साबित हुई थी। इस फिल्म का वर्लड प्रीमियर 2019 के टॉरोंटो फिल्म फेस्ट में किया गया था। जल्लीकट्टू के डायरेक्टर लियो जोस को 50वे इंटर्नेशनल फिल्म फेस्ट में बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिल चुका है।

READ:  Bengaluru Violence: Karnataka Govt's Claims of "pre-planned" attacks

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।