Home » HOME » महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री पद से देवेंद्र फड़णवीस का इस्तीफा, फेल हुई अमित शाह की ‘चाणक्य नीति’

महाराष्ट्र : मुख्यमंत्री पद से देवेंद्र फड़णवीस का इस्तीफा, फेल हुई अमित शाह की ‘चाणक्य नीति’

maharashtra bjp devendra fadnavis resigns from CM post
Sharing is Important

Ground Report News Desk | Mumbai

महाराष्ट्र घमासान के बाद तस्वरी साफ होती नजर आ रही है। बीजेपी के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। एक प्रेस कॉंफ्रेंस कर देवेंद्र फड़णवीस ने इस बात की घोषणा की है। कुछ ही देर में वे राज्यपल को अपना इस्तीफा सौपेंगे। प्रेस वार्ता के दौरान देवेंद्र फड़णवीस ने शिवसेना पर जमकर निशाना साधा।

प्रेस वार्ता के दौरान देवेंद्र फड़णवीस ने एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना एक तीन पहियों की ऐसी गाड़ी होगी जो ज्यादा देर तक नहीं चल पाएगी। यह सरकार अपने आप ही दब जाएगी। हम महाराष्ट्र में एक बेहतर विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि, हमने महाराष्ट्र को अग्रणी राज्यों में बरकरार रखा।

बता दें कि इससे कुछ देर पहले ही एनसीपी के अजित पवार ने डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा दिया है जिसके दम पर फडणवीस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में गवर्नर को तत्काल फ्लोर टेस्ट करवाने का आदेश सुनाया, कल शाम विधानसभा में फडनवीस सरकार को बहुमत साबित करना था।

READ:  अभिव्यक्ति की आज़ादी पर मंड़राते ख़तरे को पहचानना ज़रूरी…!

इस फ्लोर टेस्ट को लाईव टेलीकास्ट करने का आदेश सुप्रीम कोर्ट ने दिया है। लेकिन बहुमत साबित करने से पहले ही भाजपा को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि राष्ट्रपति शासन लगने के बाद भाजपा ने अजित पवार के साथ मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

लेकिन एनसीपी ने अजित पवार के इस कदम को उनका निजी फैसला बताते हुए उन्हे विधायक दल नेता पद से हटा दिया। एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना ने कल होटल हयात में 162 विधायकों को मीडिया के सामने पेश कर बताया था कि देश देख ले उनके पास बहुमत है।