Maharashtra: 10 newborns died in hospital fire in bhandara

महाराष्ट्र: अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

महाराष्ट्र के एक अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। घटना भंडारा जिले की है जहां जिला अस्पताल स्थित चाइल्ड वार्ड में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई। आग की खबर फैलते ही अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई और वार्ड में फैली आग से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गयी। घटना शुक्रवार रात दो बजे की है। इस वार्ड में कुल 17 बच्चे थे।

ये है दुनिया की सबसे महंगी करेंसी, एक सिक्के की कीमत है 30 लाख रुपये

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग की खबर मिलते ही रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। इस दौरान 7 बच्चों को सकुशल सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन 10 बच्चों की मौत हो गई। बच्चों के मौत खबर मिलते ही मृतक बच्चों के परिवारों में कोहराम मच गया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना पर दु:ख जताया है।

READ:  Mumbai: कोरोना वायरस से हर 9 मिनट में एक शख्स की मौत!

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

जानकारी के मुताबिक, आग अस्पताल के स्पेशल न्यूबॉर्न यूनिट लगी थी। इसमें कुल 17 बच्चे भर्ती थे। आग की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर फायर ब्रिगेड की टीम ने युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और आग पर काबू पाने के साथ ही सात बच्चों को बचाया। इस मामले में एक एक डॉक्टर ने कहा कि, सभी नवजात की उम्र एक महीने से तीन महीने के बीच थी।

जॉनसन बेबी पाउडर से कैंसर, 6 की मौत, कंपनी पर 32,000 करोड़ रुपये का जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन प्रमोद खांदते ने जानकारी देते हुए बताया कि रात 2 बजे अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लगने 10 बच्चों की मौत हो गई है जबकि सात बच्चों को बचा लिया गया है।

READ:  Bihar Election Result Social Media Reaction: अंजना ओम कश्यप की लौटी मुस्कान, दीपिका ने भी दिया ये रिएक्शन

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.