नृत्य गोपालदास रामजन्मभूमि ट्रस्ट प्रमुख को कोरोना

रामजन्मभूमि ट्रस्ट प्रमुख नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉज़िटिव

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

रामजन्मभूमि ट्रस्ट के प्रमुख नृत्य गोपाल दास कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। 5 अगस्त को हुए अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान वो प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच पर मौजूद थे। इस कार्यक्रम में महंत नृत्य गोपालदास के साथ प्रधानमंत्री मोदी, संघ प्रमुख मोहन भागवत, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कुल 200 मेहमान मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि महंत नृत्य गोपाल दास की गुरुवार सुबह अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें खांसी और बुखार की समस्या थी फिर सांस लेने में दिक्कत के बाद उनका एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टी हुई है। वह कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मथुरा आए थे अब उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया जाएगा।

ALSO READ: From Rath Yatra To Bhumi Pujan: The Journey Of Hindu Rashtra

आपको बता दें कि देश में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं लेकिन सरकार और लोगों की तरफ से इसे हल्के में लिया जा रहा है। जन्माष्टमी के मौके पर भी कई जगह धार्मिक अनुष्ठान किये गए जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई हैं। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का कोहराम जारी है। केंद्र सरकार के भी कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं इसमें गृहमंत्री अमित शाह, अर्जुनराम मेघवाल, आयुष मंत्री श्रीपद नाईक शामिल हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी कोरोना संक्रमित हो गए थे अब वे स्वस्थ हो चुके हैं।

कौन हैं महंत नृत्य गोपालदास?

महंत नृत्य गोपालदास श्रीरामजन्मभूमि के साथ श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के भी अध्यक्ष हैं। रामजन्मभूमि आंदोलन में उन्होंने प्रमुख भूमिका निभाई थी जिसके चलते रामजन्भूमि के ट्रस्टियों ने उन्हें एकमत से ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना। बता दें कि बाबरी विध्वंस मामले में महंत नृत्य गोपालदास भी आरोपी थे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।