रीवा : साधु बना शैतान..! महंत पर नाबालिग को जबरन शराब पिलाकर रेप का आरोप

मध्य प्रदेश : शायद ही हमारे देश में कोई दिन ऐसा गुज़रता हो जब रेप की कोई ख़बर ना आती हो। बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश के रीवा में एक महंत पर नाबालिग (16 साल) से रेप का आरोप लगा है। इस ख़बर के बाहर आते ही मामला तेज़ी से चर्चा का विषय बन गया।

ये घटना रावा शहर के सबसे पॉश इलाके राजनिवास (सर्किट हाउस) में हुई। जानकारी के मुताबिक 28 मार्च की शाम आरोपी एनेक्सी भवन रूम नंबर-4 में ठहरा हुआ था। इस दौरान महंत की जान-पहचान का हिस्ट्रीशीटर बदमाश लड़की को वहां लेकर गया। किशोरी को यह कहा गया था कि महंत उसके बिगड़े काम बना देगा।

किशोरी को वहां पहले शराब पिलाने की कोशिश की गई। फिर गुंडा और उसका साथी रूम का दरवाजा बंद कर निकल गए और महंत ने ये वारदात की। रूम हिस्ट्रीशीटर के नाम पर ही बुक था। आरोपी महंत श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पूर्व सदस्य व पूर्व सांसद रामविलास वेदांती का शिष्य है।

पुलिस ने मामले पर कही ये बात

ASP शिवकुमार वर्मा के अनुसार सोमवार शाम अकौरी (थाना नईगढ़ी) निवासी विनोद पांडेय के बुलाने पर किशोरी सतना से रीवा आई थी। किशोरी को झांसा देकर महंत से मिलने सर्किट हाउस लाया गया था। उसे पहले सैनिक स्कूल के पास बुलाया गया। फिर वहां से गाड़ी के जरिए सर्किट हाउस के अंदर लाया गया। नाबालिग को महंत सीताराम उर्फ समर्थ त्रिपाठी से विनोद पांडेय ने मिलवाया।

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पूर्व सदस्य राम विलास वेदांती की पैदाइश रीवा की है। उनकी शादी नहीं हुई। रेप का आरोपी महंत सीताराम दास उनके बड़े भाई का नाती है। वो शुरुआत से ही UP में रहा है, लेकिन अपने आप को डॉ. रामविलास वेदांती का नाती ही प्रचारित करता था।

फरार हुआ रेप का आरोपी महंत

रीवा में समदड़िया मॉल के उद्घाटन पर आरोपी के गुरु और श्रीराम जन्मभूमि न्यास के पूर्व सदस्य व पूर्व सांसद रामविलास वेदांती की कथा होने वाली है। 1 अप्रैल से 10 अप्रैल तक हनुमान कथा और अष्टोत्तर शत रुद्राभिषेक का कार्यक्रम रखा गया है। इसी की तैयारी के लिए वेदांती महाराज का आरोपी शिष्य सीताराम दास रीवा आया हुआ था। वह इसका निमंत्रण बांटने के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से मिला था और अब फरार है।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and Whatsapp and Subscribe to our YouTube channel. For suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com 

ALSO READ