Home » मध्य प्रदेश: जमीन धंसने से कुएं में गिरे 30 लोग, 11 की मौत, 19 को किया रेस्क्यु

मध्य प्रदेश: जमीन धंसने से कुएं में गिरे 30 लोग, 11 की मौत, 19 को किया रेस्क्यु

Madhya Pradesh vidisha ganjbasoda incident
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Vidisha, Madhya pradesh : मध्य प्रदेश के विदिशा स्थित गंजबासौदा (Vidisha Ganjbasoda incident) में कुएं पास जमीन धंसने से एक बड़ा हादसा (Vidisha Ganjbasoda incident) हो गया। बच्चे को बचाने के लिए 25-30 लोग कुएं में जा गिर गए। इसमें से 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 19 लोगों को सकुशल बचा लिया गया।

आपको बता दें बीती रात एक बच्चा अचानक से कुएं में जा गिरा। इसके बाद ही वहां मौजूद लोग उसे बचाने को दौड़े ज्यों ही वे कुएं के पास कुछ एक देर को खड़े हुए कि वहां की जमीन धंस गई और लोग उसमे जा गिरे। इसके बाद ही मध्य प्रदेश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने समय रहते रेस्क्यू टीम भेजकर अधिक से मात्रा में लोगों को बचाने की कोशिश की। शिवराज सिंह चौहान पहले से ही वहां एक विवाह समारोह में सम्मिलित होने गए थे जिसके बाद ही ये घटना सामने आ गई।

Kashmir: 60 साल पहले मर चुके शख्स को लगा डाला कोरोना का टीका!

शिवराज सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

शिवराज सरकार ने पीड़ितों को मुआवजा राशि की बात भी कही है जिसमे 5 लाख रुपए मृतक के परिजनों को जबकि 50 हजार रुपए घायलों को दिए जाने का ऐलान किया है। पूरी जमीन पताल में धंसने के कारण उस जगह का संरक्षण ड्रोन विमानों द्वारा किया जा रहा है।

READ:  Tribal community evicted from homes without any official notice in MP

बताया जा रहा है घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि करीब 20 लोगों को कुएं से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि चार लोगों के शव बरामद हुए हैं। अभी कुछ लोगों के कुएं में दबे होने की संभावना है। कुएं की गहराई करीब 40 फीट बताई जा रही है और उसमें करीब 20-25 फीट तक पानी भरा हुआ था।

Kerala murder case: तेज आवाज में गाना गाना पड़ गया भारी, गुस्साए पड़ोसी ने कर दी हत्या!

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कही ये बात

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि “मैंने गंजबासौदा घटना की उच्चस्तरीय जांच और पीड़ितों को हरसंभव चिकित्सकीय सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। पूरी ताकत से प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा है। मैंने इसी स्थान को कंट्रोल रूम बना दिया है। लगातार मैं सीधे राहत एवं बचाव कार्य के संपर्क में हूं।”

उन्होंने कहा कि, गंजबासौदा में कुएं में अनेक लोगों के गिरने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। राहत व बचाव कार्य हेतु एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम, कमिश्नर, आईजी मौके पर पहुंच गए हैं। बेहतर से बेहतर प्रयास करके हम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं। विश्वास सारंग भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।