पहले क्या-क्या खुलेगा, Madhya Pradesh में 1 जून से Unlock की शुरुआत

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Madhya Pradesh: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सभी राज्यों में Lockdown लगा दिया गया था। वहीं अब Madhya Pradesh सरकार ने राज्य को Unlock करने का फैसला किया है। अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम हो रही है। जिसके बाद सरकार अनलॉक की ओर बढ़ रही है। आइए जानते हैं, क्या school होंगे Unlock। किन किन दुकानों को मिलेगी छूट।

Madhya Pradesh में Unlock की प्रक्रिया पर गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने की बैठक

इसके लिए गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूहों ने अनलॉक को लेकर सरकार से बातचीत की है। इसके तहत स्कूल, काॅलेज और काेचिंग सेंटर खोलने के लिए मंत्री समूह का गठन किया गया है। यह समूह जल्दी ही बैठक कर अपनी बातें सरकार के सामने रखेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) सामने अफसरों ने पेश किया Presentation

Madhya Pradesh में Unlock के बाद किन किन राज्यों में कितनी छूट देनी चाहिए, इस पर मंत्रियों के समूह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अनलॉक की विस्तार से जानकारी दी। जिन जिलों में संक्रमण दर 5% से कम है, वहां कर्फ्यू में ढील देकर लोगों को राहत दी जा सकती है। भोपाल और इंदौर में कोरोना की दर ज्यादा होने की वजह से वहां Unlock करने की छूट नहीं दी जाएगी। संक्रमण की दर के आधार पर जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप 31 मई तक बैठक कर निर्णय ले सकता है, ताकि 1 जून से Unlock की प्रक्रिया शुरू हो सके।

READ:  3000 डॉक्टरों का इस्तीफा, जानिये क्यों हड़ताल पर बैठ गए हैं MP के जूनियर डॉक्टर

Restraunt व Hotel रहेंगे बंद

मंत्रालय सूत्रों ने कहा कि होटल व रेस्टोरेंट फिलहाल बंद रखे जायेंगे। भीड़ भाड़ वाली जगहों को Unlock नहीं किया जायेगा। शादी में शामिल होने वालों की संख्या भी 40 से ऊपर नही होगी। Unlock की प्रक्रिया शुरू करने से पहले सरकार की सभी guidelines को ध्यान में रखा जाएगा। ऐसे में ऐसी किसी भी जगहों को अनलॉक नहीं किया जायेगा जिससे कोरोना संक्रमण के बढ़ने का खतरा हो।

Madhya Pradesh 1 जून से 15 तक रहेगा Unlock

Madhya Pradesh में 1 जून से लगने वाले Unlock को लेकर सरकार ने कहा की Unlock की Guidelines सिर्फ 15 जून तक ही लागू रहेंगी। उन्होंने यह भी कहा की Unlock की gyideline शनिवार की शाम जारी कर दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा है कि 15 जून के बाद फिर से समीक्षा कर नई गाइडलाइन जारी की जाएगी।

%d bloggers like this: