शर्मनाक : इंदौर में बेघर बुजुर्गों को ट्रक में जानवरों की तरह भरकर शहर के बाहर छोड़ा, देखें वीडियो

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore) से एक ऐसी घटना सामने आयी है जिससे मानवता पर सवाल खड़ा कर दिया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जो मध्य प्रदेश के इंदौर शहर का बताया जा रहा है। इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि बेघर और लाचार बुजुर्गों को जानवरों की चरह कचरे वाली गाड़ी में भरकर शहर से बाहर किया जा रहा है।

इस वीडियो में साफ-साफ देखा जा सकता है कि कुछ लोग बेसहारा बुजुर्गों को एक गाड़ी में भरकर हाईवे पर छोड़ते नजर आ रहे हैं। यह वीडियो मध्य प्रदेश के इंदौर का बाताया जा रहा है, जहां नगर निगम के कुछ कर्मचारी इंदौर-देवास हाईवे पर बेघर और लाचार बुजुर्गों को छोड़ते नजर आ रहे हैं।

READ:  रिंकू शर्मा हत्याकांड : आपसी झगड़े को मीडिया दे रहा कम्युनल एंगल ?

वहीं इस घटना पर मध्यप्रदेश के राजनीति महौल को भी गरमा दिया है. कांग्रेस इस घटना को लेकर शिवराज सरकार को लगातार घेरने में लगी ही. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर की ये घटना मानवता पर एक कलंक है. सरकार और प्रशासन को इन बेसहारा लोगों से माफी माँगनी चाहिए और ऑर्डर लागू कर रहे छोटे कर्मचारियों पर नहीं बल्कि ऑर्डर देनेवाले उच्चस्थ अधिकारियों पर ऐक्शन होना चाहिए.

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा कदम उठाया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने इंदौर के नगर निगम उपायुक्त सहित दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है और कलेक्टर इंदौर को बुजुर्गों की समुचित देखभाल करने का निर्देश दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बुजुर्गों के प्रति अमानवीय व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। मेरे लिये नर सेवा ही नारायण सेवा है।

READ:  MP PEB Exam 2020: ये है पीईबी का नया एग्जामिनेशन शेड्यूल, देखें किस दिन होगा कौन सा एग्जाम

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

%d bloggers like this: