Home » मध्य प्रदेश उपचुनाव: PM मोदी के ‘शंखनाद’ के बाद शुरू होगी बीजेपी की ‘चुनावी यात्रा’

मध्य प्रदेश उपचुनाव: PM मोदी के ‘शंखनाद’ के बाद शुरू होगी बीजेपी की ‘चुनावी यात्रा’

Chinese Apps Banned: 43 more Chinese Apps Banned By Modi Government, see Full list here How Coronavirus Altered the Way We Look at Brand Modi
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्‍य प्रदेश उपचुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘शंखनाद’ के बाद बीजेपी आधिकारिक रूप से अपना चुनाव प्रचार प्रसार शुरू कर देगी। राजधानी भोपाल हुइ बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति की अहम बैठक में मध्य प्रदेश की 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh By Polls 2020) के लिए प्रचार की रणनीति तैयार की गई। इसमें तय किया गया है कि पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के दो बड़े कार्यक्रम करेगी और फिर चुनाव वाले इलाकों में 25 सितंबर से घर-घर जाकर संपर्क अभियान चलाएगी।

भोपाल स्थित बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई इस बैठक में बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने बाकी सदस्यों के साथ प्रचार की रणनीति तैयार की गई है। बीजेपी 25 सितंबर से घर-घर संपर्क अभियान का आगाज करने जा रही है। लेकिन उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2 बड़े कार्यक्रमों के जरिए चुनावी प्रचार का शंखनाद किया जाएगा। इस बैठक में आगामी कार्यक्रमों की तैयारी की गयी।

READ:  मध्यप्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण रोकने में असफल, सतना के जज हुए शिकार

मध्य प्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस ने इन 15 सीटों पर फाइनल किए अपने उम्मीदवार, देखें लिस्ट

बीजेपी के लिए ये उपचुनाव परीक्षा की घड़ी है। वो इन सीटों को जीतकर ही सत्ता पर कायम रह पाएगी। इसलिए वो आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार है। पार्टी के तमाम बड़े दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में कूद रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते सहित तमाम बड़े नेताओं के दौरे एक-दो दिन के अंदर तेज हो जाएंगे और पार्टी का पूरा फोकस 27 सीटों के उपचुनाव पर होगा।

मध्य प्रदेश उपचुनाव: बीजेपी की योजना जमीनी स्तर पर तय!

वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश उपचुनाव बीजेपी एक बार फिर अयोध्या स्थित राम मंदिर में हुए शिलान्यास की उपलब्धी को जन-जन तक पहुंचाकर वोट बटोरने की कोशिश कर रही है। मध्यप्रदेश के हर उपचुनाव वाले क्षेत्रों में रामशिला यात्रा निकाली जाएगी। सुर्खी विधानसभा से इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। इसके बाद अशोकनगर, सांवेर, मुंगावली समेत अन्य विधानसभा क्षेत्रों में से इस तरह की यात्राएं निकाली जाएगी। लेकिन सवाल ये है कि 15 वर्षों तक मध्य प्रदेश में विकास का दावा करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विकास चुनावी मुद्दों में पीछे क्यों रह गया है।

READ:  लोग कोरोना से मर रहे हैं और बीजेपी नेता राजश्री गुटखा के लिए चिंतित है

Madhya Pradesh By-Elections 2020: मध्य प्रदेश में कब होंगे उपचुनाव?

बीजेपी ने रामशीलाओं को लेकर कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया है, लेकिन आरएसएस और अन्य संगठनों की मदद से इस रथ यात्राओं के आयोजन का स्वरूप तैयार किया गया है। विधानसभा क्षेत्र में चांदी की 5 रामशिलाएं राम दरबार के साथ रथ पर निकाली जाएगी। इन रथ यात्राओं के जरिए लोगों को भावनात्मक रूप से राम मंदिर निर्माण से जोड़ा जाएगा और राम मंदिर के लिए सहयोग भी मांगा जाएगा।

MP bypolls : बीएसपी की ये रणनीति बिगाड़ सकती है सिंधिया-शिवराज-कमालनाथ का खेल

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि हमारी चुनावी तैयारियां बेहतर है और कार्यकर्ता पूरी तरह सक्रिय रह कर काम कर रहा हैं। प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव में झूठ और भ्रम का सहारा लेती है। इन चुनावों में भी वही करेगी।

READ:  Madhya Pradesh: Lack of oxygen in Shahdol Medical College causes 12 deaths

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।