Home » शिवराज बोले, सिर्फ प्रदेश के लोगों को देगें नौकरियां, कमलनाथ ने पूछा- 15 साल में कितनी नौकरियां दीं?

शिवराज बोले, सिर्फ प्रदेश के लोगों को देगें नौकरियां, कमलनाथ ने पूछा- 15 साल में कितनी नौकरियां दीं?

Madhya Pradesh by-elections 2020, Big scam exposed in BJP Shivraj government under questions congress kamalnath Madhya Pradesh By Elections 2020: BSP Leaders joins congress kamalnath BJP Shivraj Singh Chouhan
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा है कि सरकार की नौकरियां राज्य के लोगों के लिए आरक्षित होंगी। इसके लिए आवश्यक कानूनी बदलाव जल्द ही पेश किए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा करते हुए कहा है कि, मध्य प्रदेश सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। हम आवश्यक कानूनी कदम उठाएंगे, ताकि मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियां केवल राज्य के युवाओं को दी जाएं। मध्य प्रदेश के संसाधन मध्य प्रदेश के बच्चों के लिए। यह सूचना उन्‍होंने वीडियो जारी करते हुए दी है।

सत्ता आम चूसती रही और एक साल में 12,936 लोगों ने बेरोज़गारी से तंग आकर जान दे दी !

मुख्यमंत्री शिवराज ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश के युवाओं का भविष्य ‘बेरोजगारी भत्ते’ की बैसाखी पर टिका रहे यह हमारा लक्ष्य ना कभी था और ना ही है। जो यहां का मूल निवासी है वही शासकीय नौकरियों में आकर प्रदेश का भविष्य संवारे यही मेरा सपना है। मेरे बच्चों, खूब पढ़ो और फिर सरकार में शामिल होकर प्रदेश का भविष्य गढ़ो।

READ:  Muslim sell bangles got beaten and media says it's Choori Jihad

अमेरिका में 1.8 करोड़ लोग कर चुके हैं बेरोज़गारी राहत के लिए आवेदन, हमारे यहां क्या है प्रक्रिया?

इस मामले में अब सियासत भी तेज हो गई है। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि शिवराज सरकार का यह फैसला आगामी उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए दिया गया है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि, राज्य सरकार 15 साल बाद आज युवाओं के रोजगार को लेकर नींद से जागी है, लेकिन कहीं यह आगामी उपचुनावों को देखते हुए मात्र चुनावी घोषणा बन कर न रह जाए, इस बात का ध्यान रखें नहीं तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी।

Corona : लॉकडाउन के बाद बेरोज़गारी की सुनामी, 40 करोड़ मज़दूर होंगे प्रभावित !

READ:  Human skull found in Sadhvi Yogmata's baggage at Indore airport

उन्होंने अपने कार्यकाल में लिए गए फैसलों का जिक्र करते हुए ट्वीट कर कहा कि मैंने अपनी 15 माह की सरकार में प्रदेश के युवाओं को प्राथमिकता से रोजगार मिले, इसके लिए कई प्रावधान किए। मैंने हमारी सरकार बनते ही उद्योग नीति में परिवर्तन कर 70% प्रदेश के स्थानीय युवाओं को रोजगार देना अनिवार्य किया। हमने युवा स्वाभिमान योजना लागू कर युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय किए।

Budget 2020 : देश में मुख्य समस्या बेरोज़गारी, बजट में इसपर कोई ठोस प्रावधान नहीं

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups