Madhya Pradesh by Elections 2020 : क्या इस चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया का निपटना तय ?

मध्य प्रदेश उप चुनाव से पहले सिंधिया ने बढ़ाया CM शिवराज का ब्लड प्रेशर!

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Suyash Bhatt | Bhopal

मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर का बायो अपडेट करते हुए पब्लिक सर्वेंट और क्रिकेट एंथुजियास्ट लिखा है। सिंधिया कुछ महीने पहले ही कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे। ट्विटर का बायो अपडेट करना एक बड़ा संकेत है कि सिंधिया, शिवराज और बीजेपी के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस छोड़ने से पहले भी सिंधिया ने ऐसा बायो अपडेट करते हुए संकेत दिया था कि वे जल्द कांग्रेस छोड़ देंगे।

वहीं इस मामले में अब तक सिंधिया कि ओर से कोई ठोस संकेत नहीं मिला है। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस छोड़ने के बाद सिंधिया ने कभी बायो अपडेट नहीं किया। वहीं दूसरी ओर बीजेपी ज्वाइन करने के बाद से लेकर अब तक अपने ट्विटर पर बीजेपी भी मेंशन नहीं किया है। मध्य प्रदेश उपचुनाव से पहले इस तरह का संकेत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी के लिए बड़ी चिंता का विषय बन गया है। क्योंकि राज्य में अगले तीन महीनों में 24 सीटों पर उप चुनाव होने हैं। सिंधिया के बागी तेवरों के बाद 22 अन्य विधायकों ने कांग्रेस को अलविदा कह बीजेपी का दामन थाम लिया है, लेकिन अचानक ऐसा संकेत एक बार फिर किसी बड़े राजनैतिक फेरबदल की ओर संकेत करता है।

राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि सिंधिया अब और ज्यादा बीजेपी के साथ नहीं चल पाएंगे और जल्द ही कांग्रेस में वापसी करेंगे। अगर ऐसा होता है उपचुनाव के रिजल्ट चौकान वाले हो सकते हैं। मध्य प्रदेश में भले ही बारिश के चलते मौसमी पारा लुढ़क गया हो लेकिन सिंधिया के इस संकेत के बाद सियासी पारा बढ़ना लाजमी है।

वहीं दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक रहे मध्य प्रदेश सेवादल के पूर्व अध्यक्ष सत्येंद्र यादव प्रदेश कांग्रेस कमेटी में वापस लौट आए हैं और इसी के साथ मध्यप्रदेश में उपचुनाव के बाद दोबार सत्ता के पलटी मारने का रास्ता बनता दिखाई दे रहा है। सत्येंद्र यादव ने पीसीसी दफ्तर पहुंच कर कामकाज शुरू कर दिया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद सत्येंद्र यादव ने भी सेवादल से इस्तीफा दे दिया था। अब उनका कहना है कि जल्द सिंधिया कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं।

जी न्यूज से बातचीत में सत्येंद्र यादव ने कहा, ”मैं भाजपा में नहीं जा सकता। सेवादल की पूरी टीम कांग्रेस के लिए उपचुनाव में जुटी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भाजपा में घुटन महसूस कर रहे हैं। सिंधिया इन दिनों किसी से मुलाकात नहीं कर रहे हैं।वह भाजपा में परेशान होकर जल्द ही कांग्रेस में वापसी करेंगे।”

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही दिग्गज नेता प्रेमचंज गुड्डू बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं। वहीं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले 22 विधायकों के चलते बीजेपी में अंदरुनी कलह बढ़ती जा रही है। जो मुख्यमंत्री शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। हांलाकि पार्टी इसे अपने स्तर पर सुलझाने की कोशिश कर रही है।