मध्य प्रदेश उपचुनाव : मुरैना के दिमनी में सिंधिया के ख़िलाफ ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन, लगे सिंधिया ग़द्दार के नारे..

मध्य प्रदेश उपचुनाव : मुरैना के दिमनी में सिंधिया के ख़िलाफ ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन, लगे सिंधिया ग़द्दार के नारे..

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश में आगामी उपचुनाव की सरगर्मियां तेज़ हो चुकी हैं। ग्वालियर-चंबल अंचल में होने वाले उपचुनावों के लिए चुनावी बिगुल फूंकने गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान, राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर,  मुरैना ज़िले की दिमनी विधानसभा में आयोजित कार्यक्रम में चुनावी बिगुल फूकने पहुंच चुके हैं। शिवराज-सिंधिया अंचल की 13 विधानसभा सीटों पर अपनी उपस्थिति दर्ज करने और अंचल की जनता को अपनी ओर खीचने की कोशिश करेंगे।

मध्य प्रदेश उपचुनाव में राज्य की कुल 27 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। इसमें सबसे अधिक 16 सीटें ग्वालियर-चंबल संभाग की है। ग्वालियर चंबल संभाग सिंधिया का गढ़ भी माना जाता है। सिंधिया खेमे के कांग्रेस के वे बागी विधायक जिन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया है अब उनमें से सबसे अधिक ग्वालियर चंबल संभाग के ही हैं। देखा जाए तो इस इलाके में कुल 34 सीटे हैं। इनमें से इस इलाके में 16 सीटों पर उपचुनाव होना है।

ALSO READ:  दिग्विजय बोले- बीजेपी चुनाव अधिकारियों के दम पर जीतना चाहती है मप्र उपचुनाव

 अपनी साख बचाने के लिए फूंक-फूंक कर क़दम रख रहे कमलनाथ

मुरैना के दिमनी में जनता को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह ने लाडली लक्ष्मी योजना और तीर्थदर्शन योजना फिर से आरंभ किए जाने की बात कही। सीएम ने दिमनी में अगले सत्र से कॉलेज खोलने की घोषणा के साथ दिमनी में 72 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। अंबाह विधानसभा अंतर्गत पोरसा में 62 करोड़ के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया वहीं 22 करोड़ रुपये के कामों का लोकार्पण किया। इनमें कई गांवों की सड़कें हैं। शिवराज लगातार भाजपा के विकास कार्यों को गिनाते रहे।

वहीं मेहगांव में शिवराज के साथ-साथ चल रहे सिंधिया को काले झंडे दिखाए गए। काले झंडे दिखाने के चलते कई कांग्रेसी गिरफ्तार भी लिए गए। ये लोग सिंधिया गद्दार लिखी तख्तियां और काले झंडे लेकर पहुंचे थे। मुरैना के दिमनी में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। पाय का पुरा इलाके में कांग्रेसियों ने काले झंडे लेकर नारेबाजी की।

ALSO READ:  मध्य प्रदेश उपचुनाव : हनुमान भक्त कमलनाथ पहुंचे भोपाल के गुफा मंदिर, शिवराज ने कहा..

ग्वालियर-चंबल संभाग की वो 16 सीटें जिन पर होना है उपचुनाव

ग्वालियर चंबल संभाग की इन सीटों में मेहगांव, गोहद, ग्वालियर, लश्कर पूर्व, डबरा, मुरैना, जोरा, दिमनी, अंबाह, सुमावली, भांडेर, पोहरी, करेरा, मुंगावली, अशोक नगर, बमोरी जैसी विधानसभा सीटें शामिल हैं। वहीं अगर प्रत्याशियों की बात करें तो 16 में से 15 विधानसभा सीटों पर बीजेपी की ओर से उम्मीदवारों के नाम लगभग तय हैं। हांलाकि कांग्रेस ने अभी अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।