Home » उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की दस्तक, ये 14 उम्मीदवार बिगाड़ सकते हैं कांग्रेस-बीजेपी का ‘खेल’

उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की दस्तक, ये 14 उम्मीदवार बिगाड़ सकते हैं कांग्रेस-बीजेपी का ‘खेल’

Madhya Pradesh By Elections 2020 Samajwadi Party 14 candidates list Congress-BJP
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने 14 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। एसपी के 14 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होते ही सभी प्रत्याशी अपने क्षेत्र में सक्रियता के साथ चुनाव प्रचार में लग गए हैं। और जनता के बीच समाजवादी विचारधारा के अनरूप प्रचार प्रसार करते हुए जनता बीच में अपनी पैंठ बना रहे हैं। समाजवादी पार्टी की उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने के बाद जाहिर है कि बीजेपी-कांग्रेस के बीच चल रही कांटे की टक्कर में समाजवादी पार्टी ध्रुवीकरण का काम करेगी। वहीं बहुजन समाज पार्टी भी सभी 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

विधायक बनने का सुनहरा मौका, समाजवादी पार्टी ने निकाली सीधी भर्ती, ऐसे करें आवेदन

इस मामले में समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता यश भारतीय ने ग्राउंड रिपोर्ट से बातचीत में कहा कि, भाजपा की अलोकतांत्रिक नीतियों के चलते उपचुनाव प्रदेश की जनता के ऊपर थोपा गया है आर्थिक संकट के साथ-साथ कोरोना काल में कहीं न कहीं आम जन वन भी चुनाव के कारण प्रभावित हो रहा है। समजावादी पार्टी ने डबरा, ग्वालियार, दिमनी, गोहद सहित कुल 14 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। देखें लिस्ट –

READ:  Madhya Pradesh: बैंक से अपना ही पैसा निकालने के लिए रात भर से कतार में लगे हैं किसान

1.अम्बा – बंशी लाल जाटव पूर्व विधायक (तीन बार)
2.बमौरी – रामनाथ बघेल
3.डबरा – राकेश सिंह परिहार
4.दिमनी – अनार सिंह
5.गोहद – बैजनाथ सिंह माहौर
6.ग्वालियर – रोशन बेग
7.करैरा – दिनेश परिहार

  1. मेहगांव -भानु प्रताप सिंह गुर्जर
  2. मुरैना – हुकुम चंद्र बंसल
  3. मुंगवाली – देवेंद्र सिंह लोधी
  4. पोहरी – गिर्राज सिंह दुलहरा
  5. साँची – धर्मेंद्र अहिरवार
  6. सुमावली – सुनील
  7. सुर्खी – शिशुपाल सिंह

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh By Elections 2020) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने एक विज्ञापन जारी कर उम्मीदवारों (MLA Candidates) के आवेदन मंगवाए थे। राजनीतिक इतिहास में ये पहला मौका था जब एक राजनीतिक पार्टी इस तरह से विज्ञापन जारी कर विधायकों के चुनाव में उम्मीदवारों के आवेदन मंगवाएं। समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर विज्ञापन जारी कर कहा था कि मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए विधायक उम्मीदवारों से आवेदन मंगवाए हैं।

READ:  बड़ी खबर: CISCE 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं भी हुईं रद्द

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।