Home » मध्य प्रदेश उपचुनाव: शिवराज का ‘विकास’ नहीं, ‘रामशीला यात्रा’ जिताएगी बीजेपी को चुनाव!

मध्य प्रदेश उपचुनाव: शिवराज का ‘विकास’ नहीं, ‘रामशीला यात्रा’ जिताएगी बीजेपी को चुनाव!

madhya-pradesh-by-elections-2020-ramshila-yatra-bjp-shivraj-singh-chouhan29101
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश उपचुनाव बीजेपी एक बार फिर अयोध्या स्थित राम मंदिर में हुए शिलान्यास की उपलब्धी को जन-जन तक पहुंचाकर वोट बटोरने की कोशिश कर रही है। मध्यप्रदेश के हर उपचुनाव वाले क्षेत्रों में रामशिला यात्रा निकाली जाएगी। सुर्खी विधानसभा से इसकी शुरुआत भी हो चुकी है। इसके बाद अशोकनगर, सांवेर, मुंगावली समेत अन्य विधानसभा क्षेत्रों में से इस तरह की यात्राएं निकाली जाएगी। लेकिन सवाल ये है कि 15 वर्षों तक मध्य प्रदेश में विकास का दावा करने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का विकास चुनावी मुद्दों में पीछे क्यों रह गया है।

Madhya Pradesh By-Elections 2020: मध्य प्रदेश में कब होंगे उपचुनाव?

बीजेपी ने रामशीलाओं को लेकर कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया है, लेकिन आरएसएस और अन्य संगठनों की मदद से इस रथ यात्राओं के आयोजन का स्वरूप तैयार किया गया है। विधानसभा क्षेत्र में चांदी की 5 रामशिलाएं राम दरबार के साथ रथ पर निकाली जाएगी। इन रथ यात्राओं के जरिए लोगों को भावनात्मक रूप से राम मंदिर निर्माण से जोड़ा जाएगा और राम मंदिर के लिए सहयोग भी मांगा जाएगा।

READ:  Punjab CM Amrinder Singh : कुप्रबंधन की शिकार कांग्रेस के पंजाब और देश में क्या हैं मायने ? क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह भर पायेगा पंजाब ?

मध्य प्रदेश उपचुनाव: बीजेपी की योजना जमीनी स्तर पर तय!

मध्यप्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के विधानसभा सुर्खी से यह यात्रा 2 सितंबर से शुरू हो गई है। इसमें मुख्य रूप से भाजपा के कार्यकर्ता ही अपनी भूमिका निभा रहे हैं। सुर्खी में यह यात्रा 11 सितंबर तक चलेगी और विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश गग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण करेगी। ऐसी यात्रा लगभग हर विधानसभा क्षेत्र से निकालने की तैयारी पार्टी ने की है। चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद इस तरह की यात्राओं को तेज किया जाएगा। 30 साल पहले जैसे जो राम मंदिर आंदोलन के जरिए भाजपा का हर जगह तेजी से विस्तार हुआ था और उसने खुद को हिंदुत्व के पैरोकार के रूप में मतदाताओं के बीच अपने को स्थापित किया था।

मध्य प्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस ने इन 15 सीटों पर फाइनल किए अपने उम्मीदवार, देखें लिस्ट

प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि हमारी चुनावी तैयारियां बेहतर है और कार्यकर्ता पूरी तरह सक्रिय रह कर काम कर रहा हैं। प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव में झूठ और भ्रम का सहारा लेती है। इन चुनावों में भी वही करेगी।

READ:  लखीमपुर में हिंसा के बदले हिंसा, यह गांधी का देश है?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।What’s your Reaction?