Shivraj government accepted KamalNath's 27 lakh Farmers loan waived of Madhya Pradesh Kamalnath Goverment in Crisis

मध्य प्रदेश उपचुनाव: ताज़ा सर्वे ने उड़ाई बीजेपी की नींद, कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना तय

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश उपचुनाव 2020 की ताजा सर्वे रिपोर्ट (Madhya Pradesh By Elections 2020, Survey Report) के मुताबिक कमलनाथ (Kamalnath) एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Madhya Pradesh Chief Minister) बनेंगे। ये दावा पूरे विश्वास के साथ कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) ने किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट ट्वीट करते हुए कहा कि ताजा सर्वे रिपोर्ट रिपोर्ट ने बीजेपी (BJP, Madhya Pradesh) की नींद उड़ा दी है और कमलनाथ एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। इस सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस प्रदेश की 28 सीटों (By Elections on 28 Seats in Madhya Pradesh) पर होने वाले उपचुनाव में 28 की 28 सीटें जीत रही है जबकि बीजेपी और अन्य के खाते में एक भी सीट नहीं आएगी।

सिंधिया बोले, मैं आपकी ढाल-तलवार बनूंगा, अतिथि शिक्षक ने टोकते हुए कहा- आप कुछ भी नहीं बन पाए महाराज

कांग्रेस का ट्वीट, ताज़ा सर्वे ने उड़ाई बीजेपी की नींद, कमलनाथ जी का मुख्यमंत्री बनना तय। वहीं एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा, सारे सर्वे बीजेपी के ख़िलाफ़, प्रत्याशियों की ज़मानत बचना भी मुश्किल। “लोकतंत्र अमर रहे”। ताज़ा सर्वे ने उड़ाई बीजेपी की नींद-, एक भी सीट पर जीत की संभावना नहीं। सर्वे के अनुसार- कांग्रेस – 28 बीजेपी – 0 अन्य – 0 “लोकतंत्र जीत रहा, नोटतंत्र हार रहा”

वहीं इससे इतर कमलनाथ ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की। ये फोटो एक जनसभा की है जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घुटनों में बैठे हुए हैं और हाथ जोड़े हुए हैं। इस फोटो को ट्वीट करते हुए कैप्शन लिखा, यदि नेता जनता को झूठे सपने, झूठे सब्ज़बाग़ ना दिखाये, झूठी घोषणाएँ ना करे, झूठे चुनावी नारियल ना फोड़े, जनता से किये अपने हर वादे को वचन समझ पूरा करे, जनता को झूठे- लच्छेदार भाषण परोसकर मूर्ख ना समझे। बजेपी ने इसका जवाब देते हुए कहा, अपने-अपने संस्कार हैं कमलनाथ जी! कोई भारत की जनता के आगे झुकता है तो कोई इटली और चीन के आगे।

मध्य प्रदेश उपचुनाव : चुनावी सभा में अब इतने लोग हो सकेंगे शामिल, देखें नई गाइडलाइन

बता दें कि, मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। चुनाव आयोग ने घोषणा करते हुए कहा कि इन सीटों पर 3 नंवबर को वोटिंग होगी और 10 नवंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में पहली बार मतदाओं को घर से ही वोट डालने की सुविधा मिलने जा रही है। यह मोबाइल पोलिंग टीम होगी, जो ऐसे मतदाताओं के घर जाकर बाकायदा फोल्डिंग टेबल पर कंपार्टमेंट बनाएगी। इसके बाद यहीं पर पोस्टल बैलेट से मतदान कराया जाएगा। दरअसल बुजुर्ग,दिव्यांग और कोरोना पीड़ित मतदाताओं के घर पर पहली बार मतदान केंद्र आएगा।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

1 thought on “मध्य प्रदेश उपचुनाव: ताज़ा सर्वे ने उड़ाई बीजेपी की नींद, कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना तय”

Comments are closed.