Meri kursi bacha lijiye warna mujhe jhola taang kr jaana padega

‘अगर मुझे मंत्री नहीं बनाया गया तो इन 14 मंत्रियों को भी तत्काल मंत्री पद से हटाना चाहिए’

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश में कैबिनेट विस्तार और मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर चल रहे सियासी संग्राम के बीच नीमच के एक रिटायर्ड इंजीनियर बालचंद्र वर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खत लिखकर खुद को मंत्री बनाने की मांग की है।

वर्मा ने अपने खत में लिखा है कि यदि कैबिनेट में पूर्व विधायकों को शामिल किया जा सकता है तो उन्हें भी पत्र मिलने के तीन दिन के अंदर शपथ दिलाई जाए। जिन 14 पूर्व मंत्रियों को शिवराज कैबिनेट में शामिल किया गया है, वे सभी फिलहाल आम आदमी हैं।

READ:  कोरोना से भारत में बढ़ी चिंता, आम लोगों के साथ अर्थव्यवस्था पर भी इसका असर

वर्मा ने कहा है कि वे भी प्रदेश के आम नागरिक हैं और लोगों की सेवा करना चाहते हैं। इसलिए, उन्हें भी तीन दिन के अंदर प्रदेश कैबिनेट में शामिल किया जाए। वर्मा ने अपने खत में यह भी कहा है कि अगर मुझे मंत्री नहीं बनाया गया तो इन 14 मंत्रियों को भी तत्काल मंत्री पद से हटाना चाहिए।

बता दें कि मध्य प्रदेश में नए मंत्रियों को विभागों का वितरण आज शाम तक होने की संभावना जताई जा रही है। विभाग वितरण के बाद गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक होगी जिसमें बजट और राजस्व संशोधन के मुद्दों पर निर्णय लिये जाएंगे। नए मंत्रियों की शपथ को 6 दिन हो गए हैं लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विभाग वितरण नहीं कर पाए हैं।

READ:  Delhi Violence: कपिल मिश्रा से सवाल पूछने पर महिला पत्रकार से ऑन कैमरा हाथापाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज शाम तक मंत्रियों को विभागों का वितरण कर दिया जाएगा। बताया जाता है कि भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने सिंधिया समर्थक 14 मंत्रियों के विभाग तय कर दिए हैं। शेष मंत्रियों के विभागों का चयन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को स्थानीय पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श कर करना है।

मंगलवार को दिल्ली से लौटने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ विचार-विमर्श किया है। विभाग वितरण की प्रस्तावित सूची प्रभारी उपाध्यक्ष विनय सहस्रबुद्धे को भेज दी गई है। उम्मीद है कि आज शाम तक दिल्ली से हरी झंडी मिलते ही विभागों का वितरण कर दिया जाएगा। कल सुबह 10.30 बजे कैबिनेट की बैठक होगी।