MP 3rd wave corona lockdown guidelines

मुख्यमंत्री शिवराज ने दी किसानों को सौगात, अब मिलेगा 0% ब्याज पर ऋण

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज़ हो चुकी हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज जनता को लुभाने का कोई भी मौक़ा छोड़ना नहीं चाहते हैं। सुबह साढ़े 11 बजे मिंटो हाल में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने 63 हजार किसान और पशुपालक हितग्राहियों को नए किसान क्रेडिट कार्ड वितरण किए हैं।

इस कार्यक्रम में प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया भी मौजूद रहे। किसानों को इस मौके पर जीरो परसेंट ब्याज पर ऋण देने के लिये सहकारी बैंकों, समितियों को 800 करोड़ का फंड भी उपलब्ध कराया गया ।

BJP पूर्व विधायक पारुल साहू कांग्रेस में शामिल, सुरखी से मिलेगा उपचुनाव का टिकट

सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने कहा है कि किसानों, पशुपालकों और मत्स्य पालकों का विकास करना प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य सरकार उन्हें आर्थिक सुदृढ़ता प्रदान करने के लिये किसान क्रेडिट कार्ड और शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराने के लिये सहकारी बैंकों को आवश्यक राशि भी उपलब्ध करा रही है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया द्वारा की गई।  प्रदेश के किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण प्रदान करने के लिये सहकारी बैंकों/समितियों को 800 करोड़ रूपये की शासकीय सहायता भी उपलब्ध कराई जायेगी।

कमलनाथ कैसे दे सकते हैं शिवराज को पटखनी, समझे इन आंकड़ों की मदद से..

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के चलते मुख्यमंत्री रोज़ नए-नए ऐलान करते नज़र आ रहे हैं। किसानों की सहायता राशि की रक़म बढ़ाने से पहले प्रदेश में डॉक्टरों के 5 हजार पद और 10 हजार पैरोमेडिकल स्टाफ के खाली पद को भरने की बात कही थी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कोरोना समीक्षा बैठक में अफसरों को निर्देश दिए कि इन पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द शुरू करें। शिवराज ने बताया कि अभी डॉक्टरों के कुल 9 हजार पद स्वीकृत हैं, इनमें से 4 हजार ही भरे हैं। अभी 852 फीवर क्लीनिक पर जांचें हो रही हैं।

कमलनाथ को बड़ा झटका, कांग्रेस का ये विधायक जल्द होगा बीजेपी में शामिल!

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।