Home » मध्य प्रदेश उपचुनाव कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, देखें किसे किस सीट से मिला टिकट

मध्य प्रदेश उपचुनाव कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी, देखें किसे किस सीट से मिला टिकट

दिग्विजय बोले- बीजेपी चुनाव अधिकारियों के दम पर जीतना चाहती है उपचुनाव
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव (Madhya Pradesh by-elections 2020) के मद्देनजर कांग्रेस ने अपने 9 उम्मीदवारों (Congress candidates List) की एक ओर लिस्ट जारी कर दी है। उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की इस लिस्ट में सुरखी से पारुल सिंह को टिकट दिया गया है। वहीं जौरा से पंकज उपाध्याय तो सुमावाली से अजब सिंह और ग्वालियर ईस्ट से सतीश सिकरवार को टिकट मिला है। हरिबल्लभ शुक्ला पोहरी से तो मुंगावली से कन्हैया राम लोधी मैदान में हैं। जबकि मंधाता से उत्तम राज नरैन सिंह, बदनावर से अभिषेक सिंह टिंकू बाना और सुवासरा से राकेश पाटिदार को कांग्रेस का उम्मीद बनाया गया है।

क्रमांकविधानसभा सीटउम्मीदवार का नाम
1.JouraPankaj Upadhyaya
2.SumawaliAjab Kushwaha
3.Gwalior EastSatish Sikarwar
4.PohriHarballabh Shukla
5.MungaoliKanhaiya Lal Lodhi
6.SurkhiParul Sahu
7.MandhataUttam Raj Narain Singh
8.BadnawarAbhishek Singh Tinku Bana
9.SwasaraRakesh Patidar

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 15 प्रत्‍याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 5 सीटों पर 2 नामों का पैनल तैयार किया था। जबकी 7 सीटें ऐसी थीं जिन पर दो से तीन नाम सुझाए गए थे। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक, कई सीटों पर जातीय समीकरण के चलते उम्मीदवार तय करने में मुश्किलें आ रही हैं।

READ:  Mehbooba Mufti on J&k : केंद्र पर फूटा महबूबा का गुस्सा - कहा कि हमे खालिस्तानी और पाकिस्तानी कहकर हिंदू मुस्लिमों में बांटा जा रहा।

मध्य प्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस ने इन 15 सीटों पर फाइनल किए अपने उम्मीदवार, देखें लिस्ट

बता दें कि, मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियां जोरो पर हैं। चुनाव आयोग नें भी उप चुनाव के लिए कमर कस ली है। वहीं बीजेपी और कांग्रेस सहित सभी पार्टियां भी जोर शोर से तैयारी में जुट गई हैं। कोरोना और सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए चुनाव आयोग ने पोलिंग बूथों की संख्या बढ़ा दी है और अपने अधिकारियों की ट्रेनिंग भी शुरू करवा दी है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।