Madhya Pradesh By Elections 2020: If KamalNath becomes CM, the government will pay the examination fee of the youth, read the promise letter of MP Congress कमलनाथ CM बनें तो युवाओं का परीक्षा शुल्क देगी सरकार, ये है कांग्रेस का वचन पत्र राहुल गांधी की फोटो के साथ कांग्रेस का 'वचन पत्र', कमलनाथ बोले- अब शिवराज को जनता मारेगी तमाचा

मध्य प्रदेश: ‘चीनी मुद्दे’ पर गरमाई राजनीति, बीजेपी ने फूंका कमलनाथ का पुतला

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति गरमा गई गई है। बीजेपी ने प्रदेश भर में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का पुतला फूंका। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस द्वारा चीन के साथ मिलीभगत कर राजीव गांधी फाउंडेशन (Rajiv Gandhi Foundation) को फायदा पहुंचाया गया है। 28 जून को प्रदेश भर में कमलनाथ के पुतला दहन के दौरान भोपाल में अजीबो गरीब नज़ारा देखने को मिला।

भोपाल सथित मालवीय नगर में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कमलनाथ के पुतले को पहले लाल जूते पहनाए और फिर उसे आग के हवाले कर दिया। माना जा रहा है कि बीजेपी विधायक ने चीन के साथ मिलीभगत में कमलनाथ के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराने के लिए पुतले को लाल जूते पहनाए थे।

ALSO READ:  After removal of 370, militancy now under control in Kashmir: Nityanand Rai

प्रदर्शन के दौरान बीजेपी विधायक और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी राजधानी में कमलनाथ का पुतला दहन किया। बीजेपी ने 28 जून को प्रदेश भर में कमलनाथ का पुतला दहन करने का ऐलान किया था।

उपचुनाव में चीन मुद्दा
कयास लगाए जा रहे हैं कि मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी उपचुनाव को देखते हुए बीजेपी चीन के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ को घेरने की रणनीति पर काम कर रही है। बीजेपी ने ऐलान किया है कि आने वाले उपचुनाव में वो राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से मिले डोनेशन को मुद्दा बनाएगी और इसमें कमलनाथ की भूमिका को जनता के बीच लेकर जाएगी।

ALSO READ:  भोपाल: लॉकडाउन में अवैध शराब बेच रहे शख्स को क्राइम ब्रांच ने किया गिरफतार

इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने इस मुद्दे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर आरोप लगाया कि उन्होंने गांधी परिवार को फायदा पहुंचाने के लिए वाणिज्यकर मंत्री रहते हुए चीन से राजीव गांधी फाउंडेशन को गलत तरीके से डोनेशन दिलवाने का काम किया।

कांग्रेस का पलटवार
वहीं दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेसी इस मुद्दे पर थाने में बीजेपी नेताओं के खिलाफ अपशब्द कहने पर मामला दर्ज कराने पहुंचे। इस मामले में कांग्रेस प्रवक्ता अभय दुबे ने कहा है कि बीजेपी सरकार में घर घर में चीन का सामान पहुंचा रही है। सोलर प्रोजेक्ट से लेकर लौह पुरुष की प्रतिमा तक के लिए चीन से समान मंगाया गया बीजेपी कांग्रेस से प्रतिशोध लेने में जुटी है सियासी दलों को चीन के खिलाफ एकजुट होना चाहिए बीजेपी इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है।