Mandhata Seat Results: मध्य प्रदेश की इस सीट से जीत गया है ये उम्मीदवार, बजने लगे ढोल-नगाड़ें

Mandhata seat results || Madhya Pradesh by-election Mandhata seat results 2020 BJP candidate Narayan Patel won Congress Uttam : मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के रुझान आने शुरू हो गए हैं। कुछ सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है तो कुछ पर कांग्रेस। ताज रुझानों में बीजेपी 21 सीटों पर आगे हैं तो 6 सीटों पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीएसपी उम्मीदवार आगे है। वहीं मध्य प्रदेश की मंधाता सीट पर बीजेपी ने अपना खाता खोल लिया है। खंडवा जिले की मंधाता सीट से बीजेपी उम्मीदवार नारायण पटेल ने दमदार जीत हासिल की है। मंधाता सीट से बीजेपी उम्मीदवार नारायण पटेल ने कांग्रेस उम्मीदवार उत्तम पाल सिंह को 22 हजार वोटों से हराया है। (Madhya Pradesh by-election Mandhata seat results 2020 BJP candidate Narayan Patel won Congress Uttam)

बीजेपी उम्मीदवार नारायण पटेल के जीतते ही बीजेपी खेमें में खुशी की लहर दौड़ पडी है। मध्य प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में ढोल बजने लगे हैं और जश्न का महौल बन गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि निश्चित तौर पर वे वापसी कर रहे हैं सभी सीटों पर भारी वोटों से जीत दर्ज करेंगे। MP Election Result : भाजपा में ख़ुशी का माहौल, इतनी सीटों पर चल रही आगे

बता दें कि सिंधिया के साथ 22 विधायक कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे। इनमें 19 सिंधिया गुट के थे। एंदल सिंह कंसाना और बिसाहूलाल सिंह दिग्विजय सिंह समर्थक जबकि हरदीप सिंह दंग अरुण यादव समर्थक थे। जौरा में बनवारीलाल शर्मा के निधन से सीट खाली हुई थी, यह सीट भी सिंधिया के प्रभाव की है। अब यहां से सूबेदार सिंह चुनाव लड़ रहे हैं जो आगे चल रहे हैं। ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर भी 7 सिंधिया समर्थक प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं। ये सीटें हैं- मुरैना, दिमनी, अंबाह, जौरा, करैरा, मेहगांव और भांडेर। इनमें दो मंत्री भी शामिल हैं। यह हैं- ओपीएस भदौरिया, गिर्राज सिंह।

वहीं दूसरी बिहार चुनाव के रुझान भी आने शुरू हो चुके हैं। बिहार में एनडीए की दमदार वापसी होती दिख रही है और रुझानों के मुताबिक बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार की सरकार बन सकती है। वहीं महागठबंधन पीछे चल रहा है। अब तक आए रुझानों में

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups.