Vidhan Sabha election results 2018, Madhya Pradesh elections results, Madhya Pradesh elections 2018, Assembly Elections 2018, Results 2018, Rajasthan Elections 2018, rahul gandhi, congress, kamalnath, congress win

MP Election Results 2018 : कांग्रेस ने छुआ जादूई आंकड़ा, पूर्ण बहुमत से सरकार

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों पर वोटिंग की गिनती का सिलसिला सुबह 8 बजे से ही चल रहा है। शुरुआती रुझान में कांग्रेस आगे है, जबकि बीजेपी पिछड़ती नजर आ रही है। अब तक आए रुझानों पर नजर डाले तों कांग्रेस 59 सीटों की लीड के साथ 117 सीटों पर आगे चल रही है।

यहां बहुमत का जादूई आंकड़ा 116 है। ताजा रुझानों की बात करें तो 117 सीटों पर लीड के साथ कांग्रेस यहां सरकार बनाते नजर आ रही है। वहीं बीजेपी इस चुनाव में पिछड़ती हुई नजर आ रही है। बीजेपी अब तक 104 सीटों पर आगे हैं वहीं अन्य दल और निर्दलीय उम्मीदवार 10 सीटों पर आगे हैं। खबरे ऐसी भी हैं कि कई दिग्गज मंत्री और कद्दावर नेता इस बार हार सकते हैं।

ALSO READ:  BJP विधायक के कोरोना पॉजिटिव निकलने से पार्टी में हड़कंप, जांच के लिए अस्पताल पहुंचे कई BJP MLA

हांलाकि रुझानों की तस्वीर शाम 6 बजे के बाद ही ज्यादा साफ होती नजर आएगी। वहीं कांग्रेस मुख्यालय में जश्न का माहौल है। जबकी बीजेपी भी जीत का लड्डू खिलाने की बात कह रही है। देखना होगा कि यहां पूर्ण बहुमत किसे मिलता है और किसकी सरकार बनती है क्योंकि वोटों की गिनती के दौरान कई बार मामला एक दम करीबी होता नजर आ रहा है।

बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर कुल 2,899 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। जिसमें जिनमें से 2,644 पुरुष, 250 महिलाएं एवं पांच ट्रांसजेंडर शामिल हैं। इस चुनाव में 1,094 निर्दलीय उम्मीदवार हैं।

ALSO READ:  बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने दीपिका पादुकोण और अनुराग कश्यप को लेकर दिया ये बयान

भाजपा ने सभी 230 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि कांग्रेस ने 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं और एक सीट अपने सहयोगी शरद यादव के लोकतांत्रिक जनता दल के लिये छोड़ी है।