Home » HOME » MP Elections 2018 : ABP न्यूज़ CSDS के एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस को पूर्ण बहुमत

MP Elections 2018 : ABP न्यूज़ CSDS के एग्जिट पोल में बीजेपी को बड़ा झटका, कांग्रेस को पूर्ण बहुमत

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ?
Sharing is Important

भोपाल, 7 दिसंबर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीती 28 नवंबर को हुए मतदान के नतीजे यूं तो 11 दिसंबर को आने हैं लेकिन तमाम एजेंसी और न्यूज़ चैनल के नतीजों में इस बार कांग्रेस, बीजोपी को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं। ताजा एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीते 15 सालों से सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी की सरकार और कांग्रेस के बीच मुकाबला काफी नजदीकी हो सकता है।

एबीपी न्यूज और सीएसडीएस के ताजा एग्जिट पोल के नतीजों पर गौर करें तो यहां कांग्रेस को पूर्ण बहुंत मिलता दिखता दे रहा है। एबीपी के एग्जिट पोल में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत यानी 126 सीटें जबकी बीजेपी को 94 सीटें मिलती दिखाई दे रही है। जबकी अन्य के खातों में 10 सीटें जा रही हैं। 

READ:  Who is responsible for Bhopal Hamidia Hospital fire tragedy?

वहीं एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक राज्य की 230 सीटों में से बीजेपी को 110 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकी कांग्रेस को 108 सीटें मिल सकती हैं। वही बीएसपी के खाते में दो और अन्य को 10 सीटें मिल सकती हैं।

बता दें कि 230 विधानसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में बीती 28 नवंबर को वोटिंग हई थी। यहां बहुमत के लिए 116 सीटों की जरूरत हैं। वर्तमान में यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार है। 

Scroll to Top
%d bloggers like this: