Uttar Pradesh, Acid Attack, Dalit girls, Dalit Sisters, gonda district, Dalit, Uttar Pradesh: 8-year-old girl child murder in mathura

मध्य प्रदेश: भोपाल में 6 वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म, आरोपियों को मामू कहती थी बच्ची

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Madhya Pradesh Bhopal) से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली एक खबर सामने आई है। भोपाल में एक 6 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की खबर ने इलाके में सनसनी फैला दी है। घटना भोपाल के कमला नगर थाने की है। जहां 6 साल की बच्ची से दुष्कर्म के आरोपी पड़ोसी ही हैं। बच्ची इन्हें मामू कहकर बुलाती थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बात खुलासा तब हुआ जब बच्ची को चलने में दिक्कत हो रही थी। पिता ने उससे बात की तो पूरे घटनाक्रम का खुलासा हुआ।

ALSO READ:  मध्य प्रदेश का 'उड़ता ग्वालियर', नाबालिग से लेकर बुजुर्ग सब नशे के काले कारोबार में डूबे हैं

परिजन मामले को लेकर चाइल्डलाइन पहुंचे जहां उनकी सूचना पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 6 वर्ष की बच्ची के दुष्कर्म के आरोपियों में एक की उम्र 32 साल और दूसरे की 65 साल है। कमला नगर में रहने वाली 6 साल की बच्ची पहली कक्षा में पढ़ती है। उसके पिता प्राइवेट जॉब करते हैं। इस मामले में टीआई कमला नगर विजय सिंह ने बताया कि उन्हें बुधवार को चाइल्डलाइन से एक बच्ची के साथ दुष्कर्म किए जाने की जानकारी मिली थी।

Video: इमरती देवी ने कमलनाथ की माँ और बहन को कहा ‘आइटम’

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने चाइल्डलाइन की जानकारी के आधार पर बच्ची से बात की। उसने बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले रहमत और मुमताज मामू उसे अपने कमरे में ले गए थे। उन्होंने उसके साथ गलत काम किया है। बच्ची की हालत ठीक है। उसे कोई गंभीर चोट नहीं है। पुलिस ने बच्ची के बयान लेने के बाद उसका मेडिकल टेस्ट कराया। इसमें भी इसकी पुष्टि हुई है। पुलिस ने बच्ची के बताए अनुसार दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। रहमत की उम्र 32 साल है, जबकि मुमताज 65 साल का है। टीआई विजय सिंह के अनुसार दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें आज कोर्ट में पेश कर उनके बयान दर्ज किए जाएंगे।

ALSO READ:  नवजात बच्चों की मौत के मामले में मध्यप्रदेश की स्थिति राजस्थान से भी ज़्यादा खराब है

बच्ची के पिता ने चाइल्डलाइन को बताया कि घटना 20 अक्टूबर की है। बेटी को चलने में दिक्कत हो रही थी। बेटी से इस बारे में बात की तो उसने मामू रहमत और मुमताज के बारे में बताया। दोनों पड़ोस में ही रहते हैं। इसके बाद परजिनों ने मामले की शिकायत पहले चाइल्डलाइन से की और चाइल्डलाइन ने पुलिस को इस मामले की शिकायत की।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।