Home » HOME » मध्य प्रदेश उपचुनाव : चुनावी सभा में अब इतने लोग हो सकेंगे शामिल, देखें नई गाइडलाइन

मध्य प्रदेश उपचुनाव : चुनावी सभा में अब इतने लोग हो सकेंगे शामिल, देखें नई गाइडलाइन

MP BY ELECTION
Sharing is Important

मध्य प्रदेश में आगामी 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज़ हो चुकी है। सभी राजनैतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में ज़ोर-शोर से जुटी हैं। कोरोना संकट को देखते हुए प्रदेश में चुनावी सभाओं में अब तक सिर्फ 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी, लेकिन अब चुनावी सभा में 100 से ज्यादा लोग हिस्सा ले सकेंगे। इसके लिए भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने नई गाइडलाइन जारी कर दी है।

एमपी के गृहमंत्री ने कहा है कि चुनावी सभा में 100 व्यक्तियों की समय सीमा समाप्त कर दी है और अब चुनावी सभा में 100 से ज्यादा लोग हिस्सा ले सकेंगे । लेकिन बंद स्थानों पर सभा के दौरान लोगों के बैठने की क्षमता के अनुसार 50 फीसद लोग शामिल हो सकते हैं।

‘शिवराज एक जेब में 50 करोड़ का तो दूसरी जेब में 50 हजार करोड़ का नारियल रखते हैं, जहां मौका मिलता है फोड़ देते हैं’

बंद स्थानों जैसे हॉल आदि में करीब 200 लोगों की सभा की जा सकती है इसके साथ ही सभाओं में मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग जरुरी है और सोशल डिस्टेसिंग का भी ख्याल रखना होगा। इसके पहले चुनावी सभाओं में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 100 लोगों के शामिल होने की ही अनुमति थी।

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को वोटिंग और 10 नवंबर को नतीजे आएंगे। चुनाव की अधिसूचना कल जारी की जाएगी और इसके साथ नामांकन का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

बीजेपी की सभा में खाना खाने को लेकर हंगामा, प्रद्युम्न सिंह तोमर ने छीनी प्लेटें, खाना हटवाया

आयोग के मुताबिक 1 जनवरी 2020 की मतदाता सूची के आधार पर चुनाव कराए जाएंगे। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए आयोग ने दिशा- निर्देश जारी किए हैं जिनका पालन करना अनिवार्य होगा। चुनाव आयोग ने नामांकन की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर रखी है। वहीं 19 अक्टूबर को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।

Scroll to Top
%d bloggers like this: