Home » लव जिहाद: हिंदू अभिनेताओं से शादी करने वाली 8 मुस्लिम अभिनेत्रियां

लव जिहाद: हिंदू अभिनेताओं से शादी करने वाली 8 मुस्लिम अभिनेत्रियां

love jihad
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Love jihad: समाज की नजर में आज भी दो अलग-अलग धर्मों के लोगों के बीच विवाह को पहचानना मुश्किल हो जाता है। इसके बावजूद इन पांच बॉलीवुड हस्तियों ने अपने प्यार को पाने के लिए समाज से लड़ाई लड़ी और उन्हें अपना जीवन साथी बना लिया। किसी ने ठीक ही कहा है कि प्रेम न तो कला दिखता है और न ही धर्म। Love jihad: चूंकि मनोरंजन की दुनिया में धर्म, जाति और जाति के साथ भेदभाव नहीं किया जाता है। यह हिंदी सिनेमा की इन हस्तियों ने साबित किया है।

बॉलीवुड अभिनेत्रियों  जिन्होंने हिंदू अभिनेताओं से शादी की

संजय दत्त और दिलनज शेख

मान्यता दत्त ने भले ही संजय दत्त से शादी के बाद नाम बदल लिया हो, लेकिन शादी से पहले उनकी एक मुस्लिम एक्ट्रेस में गिनती होती थी। उनका असली नाम दिलनवाज शेख है। दोनों ने साल 2008 में शादी की थी।

सोहा अली खान, कुणाल खेमू

सैफ अली खान की बहन सोहा अली खान ने 2015 में बॉलीवुड अभिनेता कुणाल खेमू से शादी की थी। कुणाल खेमू एक कश्मीरी पंडित परिवार से हैं।

जरीना वहाब और आदित्य पंचोली

बॉलीवुड अभिनेत्री जरीना वहाब ने साल 1986 में अभिनेता आदित्य पंचोली से शादी की। स्टार जोड़े के दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम सना और सूरज है।

B. Sandhya बन सकती हैं केरल की पहली महिला DGP

मधुबाला और किशोर कुमार

एक्ट्रेस मधुबाला ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से दर्शकों को दीवाना बनाया और पॉपुलर सिंगर किशोर कुमार से शादी की। मधुबाला का असली नाम मुमताज झा बेगम था। मधुबाला एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री थीं, जिन्होंने हिंदी भाषा की फिल्मों में काम किया। उन्होंने बसंत के साथ एक बाल कलाकार के रूप में अपनी शुरुआत की और नील कमल के साथ मुख्य भूमिकाएँ निभाईं।

READ:  15 killed in two incidents due to heavy rains in Mumbai

सुनील दत्त और नरगिस

मदर इंडिया की शूटिंग के दौरान, जब सेट पर आग लग गई तो नरगिस सुनील दत्त की बहादुरी से प्रभावित हुईं और उन्होंने उन्हें बचा लिया। सुनील दत्त से शादी करने के बाद उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर निर्मला दत्त रख लिया।

मनोज बाजपेयी और शबाना रजा

शबाना रज़ा का स्क्रीन नाम नेहा था, और 1998 में उनकी पहली फिल्म करीब के रिलीज़ होने के कुछ ही समय बाद उनकी मुलाकात हुई। दोनों ने 2006 में शादी की और उन्हें एक बेटी का आशीर्वाद मिला।

सुनील शेट्टी और माना कादरी

सुनील शेट्टी ने माना कादरी से तब मुलाकात की जब वह सिर्फ 17 साल की थीं। माना मुस्लिम हैं, जबकि सुनील भारत के दक्षिणी हिस्से से संबंधित हिंदू हैं। 9 साल के लंबे रिश्ते के बाद दोनों ने 1991 में शादी कर ली।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक रोशन और सुजैन खान दोनों ने 2000 में शादी की और 2014 में उनका तलाक हो गया। उनके दो बेटे हैं।

असम के डिब्रूगढ़ में सहकर्मी से बलात्कार के आरोप में डॉक्टर गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री ने की टिप्पणी

केंद्रीय मंत्री सह भाजपा के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने शनिवार को लव-जिहाद( Love jihad) पर तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि आज हिंदू लड़कियों को लव-जिहाद(Love jihad) में फंसाकर हमारे धर्म में आहत किया जा रहा है। लव-जिहाद पर अब कानून बनाने की जरूरत है।

READ:  Surekha Sikri Death: Balika-Badhu की 'Dadi Sa' सुरेखा सीकरी का निधन!

लव जिहाद पर बनाया जाए कानून

वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने पत्रकारों के पूछे जाने पर लखीसराय के बरहिया स्थित उनके आवास पर लव-जिहाद( Love jihad) के बारे में कहा कि लव-जिहाद के नाम पर हमारी बेटियों को उठाया जा रहा है। इस मामले पर बंगाल सरकार की ममता बनर्जी खामोश हैं। हिंदुओं ने वहां अपनी जान गंवाई है, इसलिए देश में आवाज उठानी चाहिए।

अब लव-जिहाद( Love jihad) पर कानून बनाने की जरूरत है। उन्होंने केरल के बारे में यह भी कहा कि वहां भी गैर-मुस्लिम बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। पूरे देश में यही स्थिति है। इसी तरह धर्म परिवर्तन करने वालों के लिए भी कानून बनना चाहिए। धर्मांतरण हमारे लिए एक चुनौती बन गया है, इसलिए ऐसे मामलों पर भी कार्रवाई की जरूरत है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।