मध्य प्रदेश : सीहोर से 4 बार विधायक रहे दिग्गज नेता रमेश सक्सेना कांग्रेस में शामिल

भोपाल, 17 जनवरी। चार बार मध्य प्रदेश की सीहोर विधानसभा सीट से विधायक रहे दिग्गज नेता रमेश सक्सेना कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सक्सेना ने भोपाल स्थित मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी में मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। पीसीसी में सीएम कमलनाथ की मौजदूगी में सक्सेना पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने उनका जोरदार स्वागत किया।

राजनीतिक जानकार इसे सक्सेना की घर वापसी बता रहे हैं। करीब 24 साल बाद उनकी फिर से कांग्रेस में वापसी हुई है। इससे पहले रमेश सक्सेना कांग्रेस में ही थे। इस विधानसभा चुनाव में पूर्व विधायक रमेश सक्सेना की पत्नी उषा सक्सेना ने निर्दलीय चुनाव लेकिन वे बीजेपी के सुदेश राय से हार गईं थीं।

खास बात यह है कि रमेश सक्सेना के साथ उनके गढ़ के अन्य सदस्यों और उनके समर्थकों कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। वहीं सीहोर जिलापंचायत अध्यक्ष उर्मिला मरेठा एवं पूर्व महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष हेमलता राठौर भी रमेश सक्सेना के साथ कांग्रेस में शामिल हुईं हैं। इसे लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बड़ी जीत के रूप में देखा जा रहा है।

रमेश सक्सेना का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि रमेश सक्सेना अपने क्षेत्र के सबसे कद्दावर नेताओं में गिने जाते हैं। बता दें कि विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से रमेश सक्सेना बीजेपी से नाराज चल रहे थे।