Home » अरुणाचल प्रदेश : मोदी-शाह को बड़ा झटका, 2 मंत्री, 12 MLA बीजेपी छोड़ NPP में शामिल

अरुणाचल प्रदेश : मोदी-शाह को बड़ा झटका, 2 मंत्री, 12 MLA बीजेपी छोड़ NPP में शामिल

lok sabha elections 2019 : army veterans letter president ramnath kovind narendra modi government politicizing army
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

नई दिल्ली, 20 मार्च। लोकसभा चुनाव से ऐन पहले बड़ा झटका देते हुए दो मंत्री और 12 विधायकों समेत 15 नेताओं ने बीजेपी को अलविदा कह दिया है। अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी शासित सरकार के 2 मंत्रियों और 12 विधायकों सहित कुल 15 नेताओं ने मंगलवार को अपनी पार्टी बीजेपी छोड़ NPP (नेशनल पीपुल्स पार्टी) का दामन थाम लिया है।

अरुणाचल प्रदेश में 11 अप्रेल को लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में केन्द्रीय संसदीय बोर्ड ने कई लोगों के टिकट काट दिए हैं जिससे नाराज़ कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बड़े स्तर पर बीजेपी छोड़ दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अरुणाचर प्रदेश के बीजेपी महासचिव जारपुम गामलिन, गृहमंत्री कुमार वाई, पर्यटन मंत्री जारकर गामलिन अन्य विधायकों टिकट नहीं दिया गया था जिसके बाद बड़े पैमाने पर बीजेपी को करारा झटका लगा है।

अरुणाचल प्रदेश में कुल 60 विधानसभा सीटे हैं। टिकट बटवारे में बीजेपी संसदीय बोर्ड ने 54 प्रत्याशियों के नाम पर बीते रविवार मुहर लगाई थी, लेकिन इस टिकट बंटवारे में राज्य के कई अहम नेताओं को टिकट नहीं मिला। जिसके बाद बड़े स्तर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बीजेपी छोड़ एनपीपी का दामन थाम लिया।

READ:  Army increased near China border in Arunachal

जाहिर है कि इस कदम के बाद राज्य में एनपीपी की स्थिति पहले से कई गुना मजबूत हो गई है। सोमवार को जारपुम गामलिन ने बीजेपी की अरुणाचल इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

इस मामले में एनपीपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि, जारपुम, जारकर, कुमार वाई और बीजेपी के 12 मौजूदा विधायकों ने एनपीपी महासचिव थामस संगमा से मंगलवार को मुलाकात कर एनपीपी में शामिल होने का फैसला किया है।