Home » Election Results 2019 : नतीजों की घोषणा से पहले ही ओडिशा कांग्रेस ने ‘टेके घुटने’, पढ़ें ये बयान

Election Results 2019 : नतीजों की घोषणा से पहले ही ओडिशा कांग्रेस ने ‘टेके घुटने’, पढ़ें ये बयान

Lok Sabha Election 2019, Election Results 2019, Odisha, congress, BJP, PM Podi, Rahul Gandhi
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

भुवनेश्वर, 23 मई। एक ओर जहां आज लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों की घोषणा हो रही है वहीं इस घोषणा से पहले ओडिशा में कांग्रेस ने घुटने टेक दिए हैं। ओडिशा में मतगणना से एक दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने स्वीकार करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने दम पर सरकार नहीं बना पाएगी और वह अपना विपक्ष का दर्जा भी गंवा सकती है।

निरंजन पटनायक का बयान यह संकेत है कि बीजू जनता दल यानी बीजेडी शासित इस राज्य में कांग्रेस जगह बीजेपी लेगी। पटनायक के इस बयान के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस स्थिति के लिए पार्टी प्रदेश नेतृत्व पर खुलेआम आरोप लगाने लगे हैं।

READ:  Amarinder Singh left Congress party : पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा अलविदा, जानिए यह खास कारण।

कांग्रेस लीडर निरंजन पटनायक ने एक्जिट पोल से पहले अनुमान पर पर प्रतिक्रिया जताते हुए एक प्रेस वार्ता में कहा कि हम (कांग्रेस) राज्य में अपने बल पर सरकार नहीं बना पाएंगे। हांलाकि हमारा प्रदर्शन 2014 से बेहतर होगा।

बता दें कि साल 2014 में कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में कुल 147 सीटों में से मात्र 16 पर जीत दर्ज की थी जबकि लोकसभा चुनाव में वो अपना खाता तक नहीं खोल पाई थी।

वहीं ताजा रुझानों में बीजेपी काफी बढ़त बनाए हुए हैं। रुझानों के मुताबिक एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। जबकी कांग्रेस काफी पीछे चल रही है। एनडीटीवी इंडिया के मुताबिक, बीजेपी 321 पर जबकी कांग्रेस 110 सीटों पर आगे चल रही है।

READ:  Jammu and Kashmir: Makhanlal Bindroo के घर पहुंची Mehbooba Mufti, कश्मीरी पंडितों की हत्या पर कही ये बात