Lohari 2021: home made face pack and beauty tips for lohri

Lohri 2021: घर पर बनाएं ये स्पेशल फेस पैक और लोहड़ी पर दिखें सबसे खूबसूरत

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Lohri 2021: home made face pack and beauty tips for lohri: 13 जनवरी यानि कि लोहड़ी का त्यौहार , जहां यह पर्व पंजाबियों के लिए या यों कहें उत्तर भारत खास होता है वहीं इसे धूमधाम से देशभर में मनाया जाता है। इसके लिए बाजार में काफी रौनक रहती है वहीं इस मौके पर लोग घर में पार्टी रखते हैं। जहां पार्टी की हो बात तो फिर कोई अलग और खूबसूरत दिखने से पीछे कैसे रह सकता है इसी को बरकरार रखने के लिए ले आए है हम कुछ होममेड फेस पैक जिसे घर में तैयार कर आप पा सकते है चेहरे पर निखार और चमक। (Lohri 2021: home made face pack and beauty tips for lohri)

READ:  Lohri 2021: पारंपरिक व्यंजन जो बढ़ाए लोहड़ी की रंगत, तो बनाइए ये खास पकवान

अकबर के शासन से जुड़ा है लोहड़ी का इतिहास

पपीता का फेस पैक
पपीता, जिस तरह पपीते के सेवन हमे निरोग और ऊर्जावान बनाने में मददगार होता है वहीं पपीते से बना फेस पैक चेहरे के लिए बहुत ही बहुत ही फायदेमंद है। इसे बनाना जहां बेहद ही आसान है वहीं इसे बनाने के लिए सबसे पहले 2 से 3 टुकड़े पपीते के लें। एक चम्मच शहद, चुटकी भर हल्दी, एक चम्मच बेस और 2 चम्मच कच्चा दूध जैसी सामग्री लें। फिर पैक बनाने के लिए सबसे पहले पपीते के टुकड़ो को मिला ले। इसके बाद इसमें बेसन , हल्दी और दूध मिलाकर अच्छे से मिक्स कर लें। जहां तैयार पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट तक लगा रहने दीजिए, फिर चेहरा धो लें। इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाएं।

READ:  Here are some haunted places in Kashmir that give you sleepless night

कौन हैं दुल्ला भट्टी और लोहड़ी पर क्यों प्रचलित है इनकी कहानी

शहद हल्दी फेस पैक
सबसे गुणकारी नुस्खों में से एक शहद और हल्दी से बना फेस पैक। जहां शहद सेहत के लिए महत्वपूर्ण होता है वहीं हल्दी एंटोबायोटिक के तौर पर काम करती है। इसी से तैयार फेस पैक के उपयोग से चेहरे की डेड सेल्स बाहर निकल जाती है, जिससे चेहरा निखरने लगता है। इसे तैयार करने के लिए शहद में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर इस पैक को चेहरे पर लगा लें 20 मिनट बाद चेहरा धो लें। हल्दी में मौजूद एंटोबायोटिक गुण चेहरे के दाने और दाग धब्बे को दूर करने में सहायक होता है।

READ:  Chhath Puja 2020: छठ महापर्व में किस दिन क्या और कैसे होता है?

Makar Sankranti 2021: आखिर क्यों मनाई जाती है मकर संक्रांति, क्या है इसकी पौराणिक कथा?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.